scriptबलाई छात्रावास में अतिरिक्त भवन बनने से छात्रों को रहने की सुविधा मिलेगी | triveni dham shahpura area Balai Hostel news | Patrika News

बलाई छात्रावास में अतिरिक्त भवन बनने से छात्रों को रहने की सुविधा मिलेगी

locationबस्सीPublished: Jan 15, 2022 10:29:22 pm

बलाई छात्रावास में सांसद कोष से बनने वाले 6 कमरों का शिलान्यास किया

बलाई छात्रावास में अतिरिक्त भवन बनने से छात्रों को रहने की सुविधा मिलेगी

बलाई छात्रावास में अतिरिक्त भवन बनने से छात्रों को रहने की सुविधा मिलेगी


शाहपुरा।

शाहपुरा में त्रिवेणी धाम के पास स्थित राजस्थान बलाई विकास संस्थान द्वारा संचालित बलाई छात्रावास में अतिरिक्त भवन निर्माण कार्य का संस्थान के संरक्षक गणपत वर्मा एवं अध्यक्ष डॉ. बी डी नैनावत के मुख्य आतिथ्य में शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया।
इस दौरान संस्थान के संरक्षक वर्मा व अध्यक्ष नैनावत सहित संस्थान के पदाधिकारियों ने छात्रावास में पूर्व राज्यसभा सांसद विजय गोयल की ओर से स्वीकृत राशि से निर्माण किए जाने वाले 6 कमरों के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी।
संस्थान के महामंत्री राजकुमार बुनकर ने बताया कि तत्कालीन राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने सांसद निधि से छात्रावास में 6 कमरों के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। उक्त स्वीकृत राशि से अब यहां छात्रावास में अतिरक्त भवन का निर्माण कार्य होगा। जिसका शनिवार को शिलान्यास किया गया।
समारोह में संस्थान के संरक्षक गणपत वर्मा ने कहा कि छात्रावास में 6 कमरे और बनने से यहां रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को रहने की सुविधा होगी। कमरों का निर्माण होने के बाद छात्रावास में अधिक छात्र रह सकेंगे। जिससे उनको अध्ययन सुविधा मिलेगी और उनके परिजनों को भी आर्थिक रूप से राहत मिलेगी।
इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीताराम बुनकर, कोषाध्यक्ष जगदीश आसपुरा, उप महामंत्री महेंद्र कुमार वर्मा, जगदीश नींझर, एडवोकेट रवि नैनावत, साईवाड सरपंच विक्रम नारनौलिया, पंचायत सचिव मणिकांत शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे। संस्थान के अध्यक्ष डॉ. नैनावत ने बताया कि भवन निर्माण के लिए कार्यकारी एजेंसी ग्राम पंचायत साईवाड़ को नियुक्त किया गया है। इस दौरान छात्र राजेंद्र कुमार, ओमप्रकाश, मनीष, राकेश, सुनील सहित कई छात्र व गणमान्य लोग मौजूद थे।
छात्रावास में अतिरिक्त कमरों के निर्माण का कार्य शुरू होने से हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों ने भी खुशी जताई। छात्रों ने बताया कि इससे अन्य जरुरतमंद छात्रों को भी यहां रहकर पढाई करने का लाभ मिल सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो