scriptचावल की भूसी के कट्टों के नीचे छिपा रखे थे शराब के कर्टन, 30 लाख की शराब जब्त | Truck filled with illegal liquor seized | Patrika News

चावल की भूसी के कट्टों के नीचे छिपा रखे थे शराब के कर्टन, 30 लाख की शराब जब्त

locationबस्सीPublished: Oct 13, 2020 09:04:13 pm

Submitted by:

Satya

एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

चावल की भूसी के कट्टों के नीचे छिपा रखे थे शराब के कर्टन, 30 लाख की शराब जब्त

चावल की भूसी के कट्टों के नीचे छिपा रखे थे शराब के कर्टन, 30 लाख की शराब जब्त


शाहपुरा। शाहपुरा थाना पुलिस ने ऑपरेशन हाइवे के तहत बडी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अलवर तिराहे के पास अवैध शराब से भरा ट्रक पकडक़र जब्त किया है। पुलिस ने ट्रक में तस्करी कर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब के 360 कर्टन जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी कश्मीर सिंह पंजाब के मुक्तसर थाना इलाके के सोनेवाला का रहने वाला है। जब्त शराब की बाजार कीमत करीब 30 लाख रूपए बताई जा रही है। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए चावल की भूसी के कटटों के नीचे शराब के कर्टन छुपा रखे थे। साथ ही ट्रक की नम्बर प्लेट भी बार-बार बदली जा रही थी, लेकिन पुलिस से बच नहीं सके।

कोटपुतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुंवार कस्वां ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध रूप से शराब परिवहन व डोडा पोस्त पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत सभी सेक्टर प्रभारियों को सख्त नाकाबंदी व तलाशी अभियान के निर्देश दे रखे है।
इस दौरान शाहपुरा थाना पुलिस को राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए एक ट्रक में अवैध रूप से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब ले जाने की मुखबिर से सूचना मिली। इस पर शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कृष्णिया के सुपरविजन में शाहपुरा थाना प्रभारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की टीम ने अलवर तिराहे के पास नाकाबंदी की।
हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी शराब
पुलिस के मुताबिक हरियाणा से जयपुर की ओर जा रहे ट्रक को संदेह के आधार पर रुकवाया। ट्रक को चैक करने पर उसमें हरियाणा निर्मित मेक्डोल, फर्स्ट चॉइस समेत विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब के 360 कर्टन भरे मिले। पुलिस ने उसे जब्त कर थाने लेकर आई। पुलिस ने अवैध शराब को जब्त कर आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि हरियाणा निर्मित शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
चावल के भूसे के नीचे छिपा रखी थी शराब
शराब तस्कर पुलिस से बचने के लिए नित नए प्रयोग कर रहे है। थाना प्रभारी राकेश कुमार ख्यालिया ने बताया कि आरोपी चालक पुलिस की नजरों से बचने के लिए हरियाणा से रवाना होने के बाद नम्बर प्लेट बदल रहा था। इसके अलावा ट्रक से शराब की बदबू नहीं आए, इसके लिए आरोपी ने शराब के कर्टन चावल के भूसे से भरे कट्टों के नीचे दबा रखे थे। इसके बावजूद धरे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो