दो खिलाडिय़ों ने जीते स्वर्ण पदक, छायी खुशी


अन्तर महाविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रहे विजेता


शाहपुरा। चिमनपुरा के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय के दो खिलाडिय़ों ने अर्जुन दृष्टि योजना के अंतर्गत आर आर महाविद्यालय अलवर में आयोजित राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त कर महाविद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन किया है।


चिमनपुरा छात्र दिनेश कुमार जाट ने 100 मीटर दौड़ और 400 मीटर रिले दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। वहीं, छात्र दामोदर प्रसाद यादव ने 16 सौ मीटर रिले दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया। कोच धर्मपाल ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा की ओर से प्रथम बार जिला, संभाग व राज्य स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया है। जिसमें केवल राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया है।


इधर, दोनों खिलाडिय़ों के स्वर्ण पदक जीतने से महाविद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। दोनों खिलाडिय़ों के जीत के बाद महाविद्यालय पहुंचने पर शनिवार को प्राचार्य डॉ बी एल महावर की अध्यक्षता में खेलकूद समिति के सदस्यों ने विजेता छात्रों का माल्यर्पण कर स्वागत किया। प्राचार्य ने कहा कि खिलाडिय़ों के विजेता रहने पर अन्य खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ता है।


साइकिल रैली का आयोजन

शाहपुरा। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से फिट इंडिया कैंपेन के तहत साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि नेहरू युवा केन्द्र संगठन दिल्ली के राजेन्द्र प्रसाद सैन, विशिष्ट अतिथि बालूसहाय बुनकर ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था प्रधान भंवरसिंह कसाना ने की।


रैली विद्यालय परिसर से रवाना होकर बस स्टैंड से पुराना बाजार होते हुए वापस विद्यालय परिसर में पहुंची। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अजीत सिंह ने बताया कि रैली में फिट इंडिया फिट के नारे लगाए गए।

कार्यक्रम में पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष रामचंद्र यादव, मूलचंद, डॉ. लखन अग्रवाल, एनवाईवी नरेंद्र स्वामी, विवेकानंद युवा मंडल के सचिव दीपेंद्र कुुमार, क्रीड़ा सचिव रवि मेड़तिया, जयराम प्रजापत सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे।

Satya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned