जयपुर जिले के एक गांव में हुई अनूठी शादी, बेटी की विदाई देखने उमड़े लोग

शादी के बाद बेटी को हेलीकॉप्टर में बिठाकर विदा किया, हैलीकॉप्टर देखने उमड़े लोग

By: Satya

Published: 02 Mar 2021, 10:15 PM IST



शाहपुरा। जयपुर जिले की शाहपुरा तहसील के गांव देवन में एक अनूठी शादी हुई। शादी के बाद बेटी की विदाई देखने के लिए समूचा गांव उमड़ा पड़ा।
यहां ग्राम पंचायत देवन के माधो का बास निवासी एक परिवार ने अपनी बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर में बिठाकर घर से ससुराल के लिए विदा किया। इस दौरान हैलीकॉप्टर से बेटी विदाई देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण उमड़ पड़े।


उल्लेखनीय है कि देवन के माधो का बास निवासी बाबूलाल दहिया की बेटी पूजा गुर्जर का विवाह भानपुर पाली निवासी देवनारायण गुर्जर के पुत्र अजय राज के साथ २७ फरवरी को सम्पन्न हुआ । विवाह सम्पन्न होने के बाद रविवार सुबह बेटी को विदा किया गया। इस दौरान पिता बाबूलाल, मां ज्ञानी देवी व अन्य परिजनों ने दुल्हा-दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बिठाकर घर से ससुराल के लिए विदा किया। वर -वधु की विदाई देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।


बड़ी संख्या में ग्रामवासी भी विदाई समारोह में शामिल हुए। इससे पहले शादी समारोह में जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह, भाजपा नेता राव राजेंद्र सिंह सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

शाहपुरा के छोटे से गांव देवन निवासी बेटी का पिता व्यवसायी है। उसका सपना था कि बेटी का हर सपना पूरा करें। बेटी को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाने के बाद उसकी शादी से पहले घोडी पर बिठाकर धूमधाम से बिंदौरी निकाली गई। बिंदौरी में भी काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

पिता बाबूलाल ने बताया कि बेटा और बेटी में भेदभाव नहंी करना चाहिए। समाज को संदेश देने के लिए उसने बेटों की तरह से बेटी की शादी से पहले घोड़ी पर बिंदौरी निकाली। इसके बाद बेटी और सभी परिजनों की इच्छा पर शादी के बाद बेटी को हेलीकॉप्टर में बिठाकर ससुराल के लिए विदा किया। जिसे देखने के लिए गांव के लोग उमड़ पड़े। ग्रामीण भी बेटी की विदाई में शामिल हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned