चोरी की बाइक बेचने का शातिराना अंदाज, फाइनेंस कम्पनियों से छुड़ाने की बात कहकर बनाते थे रुपए

शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, पांच मोटरसाइकिल बरामद

By: vinod sharma

Published: 11 Apr 2021, 09:24 AM IST

शाहपुरा (जयपुर). शाहपुरा थाना पुलिस को मोटरसाइकिल चोरी के मामले में सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में दो जनों गिरफ्तार कर चोरी की पांच मोटरसाइकिल बरामद की है।

जांच में मिली फर्जी नम्बर प्लेट
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुंवार कस्वां ने बताया कि सूचना मिली कि शाहपुरा के कांट रोड स्थित आईटीआई के पास धोलाराम गुर्जर व दिलीप गुर्जर निवासी शाहपुरा चोरी की मोटरसाइकिल लेकर घूम रहे है। थानाप्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र सिंह परिहार मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। मोटरसाइकिल सवार दो जनों को रोककर जांच की तो मोटरसाइकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट पाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने कालवाड़ के हाथोज से मोटरसाइकिल चुराना बताया। पुलिस ने मोटरसाइकिल जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर चार मोटरसाइकिल बरामद की गई। पूछताछ में अन्य वारदातें खुल सकती है। (एसं)

रैकी कर करते थे चोरी
सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी दिन में सामान खरीदने के बहाने बाजार में घूमते थे तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों से मौका देखकर मोटरसाइकिल चोरी करते थे। चोरी के बाद आरोपी अन्य साथियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल को सस्ते दामों पर बेच देते थे। इस दौरान आरोपी नम्बर प्लेट बदलकर व फाइनेंस कम्पनियों से मोटरसाइकिल छुड़ाने की बात कहकर बेचते थे। कई बार मोटरसाइकिल नहीं बिकने पर उसके पाट्र्स को अलग-अलग कर कबाड़ में भी बेच देते थे।

थाना प्रभारी ने की अपील
थानाप्रभारी विजेंद्र सिंह ने आमजन से अपील की है कि वे अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करें। वाहनों को लावारिस हालत में नहीं छोड़े। इसके अलावा वाहन पर जीपीएस, टायर लॉक जैसे सुरक्षा उपकरण लगवाएं।

Show More
vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned