छात्रवृति-पालनहार सरकारी योजनाओं से वंचित ग्रामीण

नरेना, श्रीरामपुरा व चैनपुरा गांव का मामला, दूदू पंचायत समिति से हटाकर जोड़ा है सांभर में, पंचायत समिति बदलने पर 2 माह से आवेदन फार्म अटके, ग्रामीण परेशान, ई-मित्रों पर लगा रहे हैं चक्कर, 30 नवंबर है छात्रवृति के आवेदन की अंतिम तिथि

By: Gourishankar Jodha

Published: 26 Nov 2020, 11:35 PM IST

नरेना। पंचायतों के ग्रामीणों को सरकारी पेंशन, पालनहार, छात्रवृति के आवेदन फार्म 2 माह से नहीं भरे जा रहे है। जिससे ई-मित्र संचालकों व ग्रामीणों व छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत समिति दूदू से सांभर पंचायत समिति में जुडऩे वाली नरेना, श्रीरामपुरा, चैनपुरा आदि पंचायतों ग्रामीण परेशान है।
स्थानीय ई-मित्र संचालक ने नाम नहीं छापने पर बताया कि नरेना, श्रीरामपुरा च चैनपुरा सहित अनेक पंचायतों को दूदू से हटाकर सांभर पंचायत समिति में जोड़ तो दिया, परन्तु उन सभी गांवों का ना तो दूदू में और ना ही सांभर पंचायत समिति में नाम आ रहा है, जिसके चलते छात्र-छात्राओं व अन्य ग्रामीणों के आवेदन नहीं भरे जा रहे है। वही सांभर पंचायत समिति विकास अधिकारी से इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उनका मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा था।

इनका कहना है...
पंचायत समिति का गठन नहीं होने के कारण यह समस्या आ रही है, दूदू पंचायत समिति से हटाकर सांभर पंचायत समिति में जोडऩे की जानकारी दूदू व सांभर बीडीओ ही दे सकते है।
राजकुमार कस्वा, एसडीएम सांभरलेक

- दूदू पंचायत समिति से अन्य पंचायतों में गई आइडी शुरू करवाने के लिए उच्चअधिकारियों को अवगत कराकर शीघ्र सरकारी योजनाएं मिले, उन्हे शुरू करवा दिया जाएगा।
नारायणसिंह, विकास अधिकारी, पंचायत समिति दूदू

- सरकारी योजनाओं को हर ग्रामीण के लिए चालू रहनी चाहिए, दूदू पंचायत समिति से नरेना, श्रीरामपुरा व चैनपुरा को हटाने से पूर्व सांभर पंचायत समिति में जोड़कर सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। मैने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयपुर से बात करके शीघ्र योजना चालू करने को बोला था, अब तक योजना का लाभ नहीं मिलना गलत है, मैं जिला कलक्टर से बात करूंगा।
निर्मल कुमावत विधायक फुलेरा विधानसभा

- मुझे जानकारी अभी मिली है, मैं समाज कल्याण विभाग द्वारा पता करवाता हूं कि नरेना, श्रीरामपुरा व चैनपुरा गांवों के नाम क्यों नहीं आ रहे हैं।
समयसिंह मीना, विकास अधिकारी पंचायत समिति सांभरलेक

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned