scriptलाखों रुपए खर्च, फिर भी ग्रामीण पानी का तरसे | Villagers protest against drinking water | Patrika News

लाखों रुपए खर्च, फिर भी ग्रामीण पानी का तरसे

locationबस्सीPublished: Mar 21, 2020 05:01:51 pm

Submitted by:

vinod sharma

जमवारामगढ़ के खवारानीजी में एक महिने से पेयजल आपूर्ति हो रही बाधित

लाखों रुपए खर्च, फिर भी ग्रामीण पानी का तरसे

लाखों रुपए खर्च, फिर भी ग्रामीण पानी का तरसे

बूज-मानोता(जयपुर). जमवारामगढ़ उपखण्ड की खवारानीजी में विगत एक महिने से पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। इसके बाद भी जिम्मेदार ग्रामीणों की समस्या की अनदेखी कर रहे है। जिससे ग्रामीणों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रामीण इमरान खान ने बताया कि खवारानीजी कस्बे में करीब एक महिने से तीन दिन में एक दिन पेयजल आपूर्ति की जा रही है। जिससे समूचे कस्बे में पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही हैं, लोगों को पानी लाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत प्रशासक एवं जलदाय विभाग के जिम्मेदार कार्मिकों को समस्या से अवगत कराने के बाद भी हालात जस के तस है। जिस पर ग्रामीणों ने विधायक गोपाल मीणा को समस्या बताई। उन्होंने पेयजल समस्या का शीघ्र निस्तारण करवाने का आश्वासन दिया और खवारानीजी में दो थ्रीफेज नलकूप और लगवाने का भरोसा दिलाया।
दो नलकूपों पर नहीं विद्युत कनेक्शन…
खवारानीजी ग्राम पंचायत ने करीब दो माह पहले गांव की पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए लाखों रुपए खर्च कर दो नलकूप खुदवाए थे, लेकिन ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की अनदेखी से नलकूप आज तक चालू नहीं हो पाए है। इनका भुगतान हो चुका है। जिससे लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी लोगों को लाभ नहीं मिल पाया है।
इनका कहना है…
हमने दो नलकूप खुदवाए थे लेकिन वो अभी चालू नहीं हो पाए है। इन पर विद्युत कनेक्शन होना अभी बाकी है, दोनों नलकूपों का भुगतान भी हमने कर दिया है।
-नरेश सिंह, प्रशासक ग्राम पंचायत खवारानीजी
खवारानीजी गांव में पेयजल आपूर्ति करने के लिए नलकूपों में पानी कम पड़ गया है, अब यहां दो नलकूप और खुदवाए जाएंगे। पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा।
-हनुमान मीणा, सहायक अभियंता जलदाय विभाग जमवारामगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो