script

पेयजल को भटकते ग्रामीण, इन पर लगाया अनियमिताओं का आरोप

locationबस्सीPublished: Jun 21, 2020 09:42:25 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

क्षेत्र में टैंकर सप्लाई में अनियमितताओं के बारे में विभागीय अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है

पेयजल को भटकते ग्रामीण, इन पर लगाया अनियमिताओं का आरोप

पेयजल को भटकते ग्रामीण, इन पर लगाया अनियमिताओं का आरोप

विराटनगर। नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था बार-बार निर्देशों के बाद भी व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। क्षेत्र में टैंकर सप्लाई में अनियमितताओं के बारे में विभागीय अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।
कस्बे के निवासी ग्रामीण जलदाय विभाग एवं टैंकर सप्लाई करने वाले ठेकेदार की मनमानी के चलते पेयजल के लिए परेशान हो रहे है। रविवार को भी टेंकर कालोनी में आया एवं कुछ बाल्टी भर कर दुबारा आने की कहकर वापस चला गया। कॉलोनी के बच्चें एवं महिलाएं पानी के खाली बर्तन लेकर कई घंटों तक इंतजार करते रहे, लेकिन टैंकर चालक वापस नहीं आया। जिससे गुस्साए महिलाओं एवं बच्चें ने जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया।
ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए विरोध जताया
नगरपालिका क्षेत्र में कहीं तीन-चार दिन में तो कही पांच से सात दिन में पानी मिल रहा है, वो भी महज दो से चार बाल्टी जिससे ग्रामीण परेशान है। पेयजल समस्या को लेकर रविवार को कस्बे के वार्ड 5 में ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए विरोध जताया। वार्ड निवासी सत्यनारायण सैनी, इंद्राज सैनी, ओमप्रकाश पहाड़ीवाल, मनोज कुमार, प्रेमकुमार ने बताया कि कस्बे के सागर कालोनी सहित पंचायत समिति के सामने टैंकरों से सप्लाई की जाती है, लेकिन टैंकर संचालकों की मनमानी के चलते पांच से सात दिन में टैंकर आता है, जिसमें से भी चालक एक परिवार को महज दो से तीन बाल्टी पानी देता है। आधे भरे टैंकर को वापस लेकर चला जाता है। अधिकांश ग्रामीणों को पानी के टैंकर खरीदकर काम चलाना पड़ रहा है।
इनका कहना

नगरपालिका क्षेत्र में टैंकर से पेयजल सप्लाई में अनियमितताओं की शिकायत मिल रही है। जिस पर ठेकेदार को सप्लाई में सुधार करने की चेतावनी दी है, लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। टैंकर सप्लाई करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए सोमवार को उच्चाधिकारयों को लिखा जाएगा।
तेजपाल सिंह चौहान, सहायक अभिंयता जलदाय विभाग विराटनगर

ट्रेंडिंग वीडियो