virat nagar : मैड़ पीएचसी में चिकित्सक नदारद मिलने पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

virat nagar : मैड़ पीएचसी में चिकित्सक नदारद मिलने पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

Satya Prakash | Updated: 26 Jul 2019, 08:27:01 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

 

-विरोध प्रदर्शन कर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की

 

 

शाहपुरा/मैड़।

 


विराटनगर ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मैड़ में कार्यरत चिकित्सकों की मनमानी से परेशान ग्रामीणों का शुक्रवार शाम गुस्सा फूट पड़ा। शुक्रवार शाम को पीएचसी में कार्यरत तीन में से एक भी चिकित्सक के नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने चिकित्सा विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया।

 

ग्रामीण मनोज रातावाल, गोपाल फागणा, महेश यादव ने बताया कि मैड पीएचसी आसपास के 10 गांवों का चिकित्सा केन्द्र है। यहां डॉ. दयाराम जाट, डॉ. नरेन्द्र डांगी व डॉ. किशोर डांगी तीन चिकित्सक कार्यरत है, लेकिन शुक्रवार शाम को एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं था।

 

 

 

 

नर्सिंगकर्मियों के भरोसे पीएचसी

 

पीएचसी नर्सिंगकर्मियों के भरोसे थी। ग्रामीणों का आरोप है कि चिकित्सकों की अनुपस्थिति में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मामले को लेकर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया, लेकिन अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे। ग्रामीणों ने मामले से बीसीएमएचओ एवं सीएमएचओ को अवगत कराया। जिस पर अधिकारियों ने दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया।

 

 

अधिकारी बोले

ग्रामीणों से मामले की जानकारी मिली है। बीसीएमएचओ से रिपोर्ट मंगवाई गई है। दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। ----- डॉ. नरोत्तम शर्मा, सीएमएचओ, जयपुर


मैड पीएचसी पर तीन चिकित्सक कार्यरत है। जिनमें एक चिकित्सक टे्रनिंग में गया। एक चिकित्सक छुट्टी पर जाना पाया गया। जबकि एक चिकित्सक बिना सूचना मोबाईल बंद कर नदारद मिला। कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी। -----डॉ. सुनील सिवोदिया, बीसीएमओ, विराटनगर

 

 


खातियों के मोहल्ले में नहीं पानी निकास की व्यवस्था

अमरसर.ग्राम पंचायत हनुतपुरा के खातियों के मोहल् ले में पानी निकास की व्यवस्था नहीं है। इससे एक जने के मकान में शुक्रवार को बारिश का पानी घुस गया। पीडि़त परिवार के घनश्याम मारवाल ने बताया की यहां सीसी सड़क के निर्माण के दौरान पुरानी नालियों को नीचे दबा दी गई है। इसके बाद पानी निकास की व्यवस्था के लिए नालियां नहीं बनाई।

 

 

 

 

रोड का ढलान भी मकानों की ओर कर दिया गया। जिससे बारिश का पानी सीधे मकानों में जाकर भरता है। पानी भराव के कारण परेशानी होती है। समस्या के बारे में ग्राम पंचायत को अवगत कराए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। पीडि़त परिवार ने शाहपुरा एसडीएम को पानी निकास की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर ज्ञापन भेजा है। पोटो कप्शन सीएअमरसर ग्राम के हनुतपुरा के खातियों के मोहल्ले के एक मकान में भरा बारिश का भरा पानी

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned