किसानों को मिलेगा स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना का लाभ

योजना अवधि में लाभ उठाने वाले कृषि उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक होने पर ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि और नई 11 केवी की लाइन डालने सहित सब स्टेशन का खर्च भी निगम वहन करेगा

By: Gourishankar Jodha

Updated: 20 Oct 2020, 05:52 PM IST

जमवारामगढ़ । जयपुर डिस्कॉम की ओर से आगामी रबी सीजन में कृषि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की गुणवत्ता में वृद्धि कर स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना का लाभ प्रदान करने के लिए बुधवार को जमवारामगढ़ उपखंड पर शिविर का आयोजन किया जाएगा।
जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता आर.के. परेवा ने बताया कि योजना अवधि में लाभ उठाने वाले कृषि उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक होने पर ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि और नई 11 केवी की लाइन डालने सहित सब स्टेशन का खर्च भी निगम वहन करेगा। शिविर में बकाया घरेलू कनेक्शनों को दीपावली से पहले करवाने के लिए शिविर में चर्चा करके कार्य योजना बनाई जाएगी। इसके अलावा शिविर में विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सहायक अभियंता ने उपभोक्ताओं से अधिकाधिक संख्या में भाग लेकर विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान कराने में सहयोग की अपील की है।

स्वैच्छिक भार वृद्वि शिविर
तूंगा.जयपुर डिस्कॉम की ओर से 21 अक्टूबर को सभी उपखंडों पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। उपखंड के बस्सी, कानोता, जमवारामगढ़, बांसखोह के सहायक अभियंता कार्यालय पर शिविर लगेंगे। आवेदित बढ़े हुए भार को धरोहर राशि 30 रुपए प्रति एचपी प्रतिमाह की दर से 2 माह के लिए उपभोक्ताओ के बिलों में डेबिट कर भार वृद्वि का नियमतिकरण किया जाएगा।

भार वृद्धि घोषणा विद्युत शिविर 21 को
कोटखावदा . कृषि उपभोक्ताओं के लिए विद्युत लोड बढ़ाने के लिए 21 अक्टूबर को सहायक अभियंता विद्युत कार्यालय कोटखावदा पर शिविर का आयोजन किया जाएगा।
विद्युत विभाग सहायक अभियंता कोटखावदा आशीष शर्मा ने बताया कि स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना के तहत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक विद्युत सहायक अभियंता कार्यालय पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें भार वृद्धि के लिए कोई पेनल्टी नहीं ली जाएगी। रबी सीजन में कृषि उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए शिविर का आयोजन होगा।

विद्युत लाइनों का रखरखाव शुरू
कादेड़ा . दीपावली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे ही विद्युत विभाग ने निर्बाध विद्युत सप्लाई को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। विद्युत उपभोक्ताओं को बिना रुकावट विद्युत आपूर्ति करने के उद्देश्य से सोमवार को कस्बा स्थित विभिन्न विद्युत ट्रांसफार्मरों की जांच एवं ढीले तारों मरम्मत की गई।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned