scriptwarning to the government : कार्य का किया बहिष्कार | Warning to the government: boycott of work done | Patrika News

warning to the government : कार्य का किया बहिष्कार

locationबस्सीPublished: Oct 27, 2020 11:00:56 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

आशा सहयोगिनियों ने गत 19 अक्टूबर को सरकार को चेतावनी पत्र दिया गया था, अब उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण को ज्ञापन सौंपा

warning to the government : कार्य का किया बहिष्कार

warning to the government : कार्य का किया बहिष्कार

चाकसू। आशा सहयोगिनी संगठन राजस्थान के आह्वान पर मंगलवार को क्षेत्र की आशा सहयोगिनियों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि वर्ष 2004 से आशा सहयोगिनी कार्यरत है। सरकार ने उन्हें मानदेय श्रेणी में रखा है। सोलह साल बाद भी उन्हें ना तो स्थायी किया गया है और ना ही संविदा श्रेणी में रखा है।
अब कार्य का किया बहिष्कार
इस संबंध में गत 19 अक्टूबर को सरकार को चेतावनी पत्र दिया गया था। जिस पर भी सुनवाई नहीं होने पर अब कार्य का बहिष्कार किया गया है। सौंपे गए ज्ञापन में आशा को राज्य कर्मचारी घोषित करने, एक ही विभाग में नियुक्त करने और किसी भी कार्य के लिए आदेश की प्रति देने की मांग की है।
मानदेय की मांग, सौंपा ज्ञापन
क्षेत्र में कार्यरत ग्राम पंचायत सहायकों ने मंगलवार को विकास अधिकारी राजबाला मीना को ज्ञापन सौंपकर अप्रेल से बकाया चल रहे मानदेय दिलवाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि मानदेय के अभाव में ग्राम पंचायत सहायकों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। इस अवसर पर सायर स्वामी, कामिनी पारीक, नेमीचन्द जाट, सीताराम रैगर समेत अन्य पंचायत सहायक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो