script

Lockdown-पूजा के लिए नहीं मिल रहा पानी, विधायक के आदेशों को किया अनसुना

locationबस्सीPublished: May 31, 2020 12:54:50 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

जलदाय विभाग का दावा 50 लीटर प्रति व्यक्ति पेयजल सप्लाय, फिर भी क्षेत्र में त्राही-त्राही, विधायक के आदेशों के दूसरे दिन ही शहरी क्षेत्र में पुजा के पानी के लिए भी भटकते रहे लोग

Lockdown-पूजा के लिए नहीं मिल रहा पानी, विधायक के आदेशों को किया अनसुना

Lockdown-पूजा के लिए नहीं मिल रहा पानी, विधायक के आदेशों को किया अनसुना

विराटनगर। एक तरफ प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण लगाए लॉकडाउन में लोग घर रहकर सरकार की एडवाइजरी की पालना कर रहे है। विधायक ने तीन दिन पहले पंचायत समिति की बैठक में जलदाय विभाग के आला अधिकारियों एवं एसडीएम, नगरपालिका ईओ को कस्बे में सुचारू पेयजल व्यवस्था के लिए निर्देशित किया था, लेकिन आदेशों की गुरुवार को नगरपालिका के शहरी क्षेत्र में लोगों को पीने का पानी तो दूर यहां स्थित मंदिरों में पुजारियों को भगवान की पूजा करने के लिए एक लोटा पानी भी नसीब नहीं हुआ।
विराटनगर नगरपालिका क्षेत्र के निवासी ग्रामीण संक्रमण की चिंता छोड़कर पीने के पानी के लिए सरकार की एडवाइजरी को भूल गए। कस्बे में जलदाय विभाग जहां ५० लीटर प्रति व्यक्ति प्रति दिन पेेयजल सप्लाई का दावा कर रहा है. वहीं कस्बे में पानी के लिए मची त्राही-त्राही ने जलदाय विभाग के दावों की पोल खोलकर रख दी।
पौने तेरह लाख लीटर पानी सप्लाई कहां किया
विराटनगर जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार विराटनगर कस्बे में 20 वार्डो में 25 हजार की आबादी पर प्रतिदिन बोरिंगों से 10 लाख लीटर पानी एवं करीब 55 टैंकरों के माध्यम से 2 लाख 75 हजार लीटर पानी सप्लाई किया जा रहा है। मतलब प्रति व्यक्ति ५० लीटर पानी प्रतिदिन सप्लाई किया जा रहा है, लेकिन फिर भी नगरपालिका का एक भी वार्ड ऐसा नहीं जिसमें पानी के लिए जनता परेशान नहीं हो। चाहे नगरपालिका का शहरी क्षेत्र हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र चारों और पानी के लिए त्राही मची हुई है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर विराटनगर में प्रतिदिन का पौने तेरह लाख लीटर पानी सप्लाई कहां किया जा रहा है।
लड़ाई कर्मचारियों की भूगत रही जनता…
कस्बे के जलदाय विभाग में कार्यरत एईएन एवं एक जेईएन में आपस में खींचतान रहती है, जो बुधवार को विधायक की बैठक में भी उजागर हो चुकी है। सूत्रों की माने तो यहां कार्यरत एक जेईएन अपनी राजनीति पहुंच के कारण मनमानी करता है। ग्रामीणों का आरोप है कि ये कर्मचारी टेंकर सप्लाई में राजनीति करता है। जिसको बैठक में विधायक इंद्राज गुर्जर ने भी तरीके से काम करने की नसीहत भी दें डाली।
इनका कहना
नगरपालिका क्षेत्र में पेयजल समस्या से निपटने के लिए कार्य योजना तैयार कर ली। एक-दो दिन में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।
राजेश कुमार मीणा
अधिशाधी अधिकारी जलदाय विभाग शाहपुरा

ट्रेंडिंग वीडियो