बदमाश जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर ऐसे देते थे वारदात को अंजाम, तीन गिरफ्तार

दिनदहाड़े व्यापारी को लूटने के प्रयास का मामला: देसी कट्टा, पिस्टल, 26 जिंदा कारतूस व बिना नम्बर की बाइक बरामद

By: vinod sharma

Published: 03 Mar 2019, 11:18 PM IST

कोटपूतली (जयपुर). सरूण्ड पुलिस ने लूट गिरोह का पर्दाफाश कर गत दिनों जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर गोरधनपुरा में एक किराने की दुकान पर दिनदहाड़े फायरिंग कर व्यापारी से रुपए लूटने का प्रयास में करने के मामले में तीन कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से देसी कट्टा, पिस्टल, 26 जिंदा कारतूस व बिना नम्बर की बाइक बरामद की है। बदमाश मुंह पर स्कार्फ बांधकर बाइक से 11 फरवरी को राजेश अग्रवाल की दुकान पर पहुंचे थे और व्यापारी पर फायर किया था लेकिन गोली जमीन पर लगने से व्यापारी बाल-बाल बच गया था। वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

पुलिस उप अधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद थानाप्रभारी हितेश शर्मा की अगुवाई में टीम गठित की गई। इसमें कांस्टेबल धर्मपाल, इंद्र सिंह, विक्रम सिंह, अनिलकुमार, शीशराम व चालक देवेंद्र को शामिल किया गया। टीम को सूचना मिली कि पाथरेडी पुलिया के नीचे तीन संदिग्ध लोग बिना नम्बर की बाइक लिए खड़े है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बाइक सवार युवक भागने लगे। पुलिस के पीछा करने पर बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। इस पर टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया।

इनको दबोचा, हथियार बरामद
टीम ने मनीष उर्फ पूरण मीणा निवासी भालोजी बसई, दीपक सोनी निवासी सैनीकॉलोनी शाहपुरा व अनूप उर्फ पहलवान मीणा निवासी धूलकोट विराटनगर को पकड़ लिया। तलाशी में मनीष के पास एक देसी कट्टा व 5 जिंदा कारतूस, दीपक के पास एक पिस्तौल व एक मैग्जीन के अलावा 8 कारतूस व अनूप के पास मैगजीन व 8 कारतूस भरे हुए मिले और 5 कारतूस जेब से बरामद हुए।

तीनों बदमाश आदतन अपराधी
आरोपी आदतन अपराधी है और इनके खिलाफ जयपुर ग्रामीण, अलवर, सीकर, पाली, भीलवाड़ा, सिरोही व जयपुर शहर में कई मामले दर्ज है। इनमें से दीपक के खिलाफ विभिन्न थानों में 8, अनूप के खिलाफ 5 और मनीष के खिलाफ 14 मामले दर्ज है। आरोपियों ने कई वारदाते कबूली है।

तरीका-ए-वारदात
आरोपी हथियारों के साथ रहते है और राजमार्ग के अलावा शराब ठेकों व व्यापारियों को हथियारों के बल पर डरा धमका कर लूटपाट करते है। राजमार्गों पर वाहन चालकों को रोककर लूटपाट करते है। विरोध करने या भीड़ होने पर हवाई फायर कर भाग जाते थे। कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार करने व हथियार बरामद करने पर एसपी जयपुर ग्रामीण हरेंद्र महावर ने टीम की हौसला अफजाई के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

 

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned