ऐसा क्या हुआ कि पुलिस और परिवहन निरीक्षकों को देख वाहन चालकों में मचा हड़कम्प

ऐसा क्या हुआ कि पुलिस और परिवहन निरीक्षकों को देख वाहन चालकों में मचा हड़कम्प

Kailash Chand Barala | Publish: Oct, 13 2018 08:42:03 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

सड़क हादसों में कमी लाने और यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर परिवहन व पुलिस ने संयुक्त रुप से विशेष अभियान शुरू किया है।

ऐसा क्या हुआ कि पुलिस और परिवहन निरीक्षकों को देख वाहन चालकों में मचा हड़कम्प

शाहपुरा.
सड़क हादसों में कमी लाने और यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर परिवहन व पुलिस ने संयुक्त रुप से विशेष अभियान शुरू किया है। शाहपुरा में शनिवार को जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना का पाठ पढाया। साथ ही टीम ने हाईवे की जद में खड़े रहने वाले ट्रक-ट्रोलों को हटाने की कार्रवाई के साथ छह दर्जन से अधिक वाहनों के चालान काटे। वहीं एक दर्जन वाहन जब्त भी किए। कार्रवाई के दौरान एक ट्रक चालक को पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया। हाईवे पर चली दिनभर कार्रवाई से वाहन चालकों में अफरा तफरी मची रही।
इस दौरान परिवहन, यातायात, थाना पुलिस, इंटरसेप्टर और हाईवे गश्ती दल ने करीब 72 वाहनों के चालान काटे और 11 वाहन जब्त किए। कार्रवाई का विरोध कर उलझने पर थाना पुलिस ने गोविंदपुरा धाबाई निवासी ट्रक चालक मूलचंद को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीम में शाहपुरा थाने के उपनिरीक्षक सुभाष यादव, परिवहन विभाग के निरीक्षक मुकेश कुमार, इंटरसेप्टर प्रभारी राजेश यादव, शाहपुरा यातायात प्रभारी कालूराम मीणा और हाईवे गश्ती दल के राजेन्द्र कुमार समेत बड़ी संख्या में जाब्ता मौजूद रहा। उन्होंने अलग-अलग टीमे बनाकर राजमार्ग पर कस्बे में जयपुर से दिल्ली व दिल्ली से जयपुर वाले रुट पर कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि कार्रवाई में बाइक, कार, ट्रक, ट्रेलर सहित 72 वाहनों को चालान काटा है व 11 वाहन जब्त किए है। थाने के उपनिरीक्षक सुभाष यादव और यातायात प्रभारी कालूराम ने बताया कि हाईवे पर सड़क हादसों में कमी लाने और यातायात व्यवस्था में सुधार को लेकर अभियान चलाया है। इसमें परिवहन विभाग दस्ता भी शामिल रहेगा।
-----------
खड़े ट्रक-ट्रोलों से होते है हादसे
हाईवे पर शाहपुरा कस्बे में बिदारा मोड़ से औद्योगिक क्षेत्र व अलवर तिराहा पर हाईवे की जद पर ट्रक-ट्रोले खड़े रहते है। इनसे आए दिन हादसे होते रहते है। कई वाहन चालक अपना जीवन गवां चुके है। साथ ही हाईवे पर खड़े रहने वाले वाहनों की वजह से कस्बे में जाम की स्थिति बनी रहती है। कस्बे में तीन किमी का सफर तय करने में जाम की वजह से वाहनों को पौने घंटा तक लग जाता है। पुलिस ने बताया कि अब नियमित अभियान चलाकर हाईवे पर खड़े रहने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned