scriptWill develop by removing encroachment from barren and pasture land | बंजर एवं चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर करेंगे विकसित--संदीप चौधरी | Patrika News

बंजर एवं चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर करेंगे विकसित--संदीप चौधरी

महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार


बंजर एवं चरागाह भूमि विकास बोर्ड के चेयरमैन का शाहपुरा में किया अभिनंदन

बस्सी

Published: April 11, 2022 10:46:54 pm


शाहपुरा (जयपुर)। बंजर एवं चरागाह भूमि विकास बोर्ड के चेयरमैन संदीप सिंह चौधरी ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, उस पर वे खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगे। प्रदेश में जितनी भी बंजर व चारागाह भूमि है उससे अतिक्रमण हटवाकर विकसित किया जाएगा। यह बात राज्य मंत्री संदीप सिंह चौधरी ने शाहपुरा कस्बे में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।
बंजर एवं चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर करेंगे विकसित--संदीप चौधरी
बंजर एवं चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाकर करेंगे विकसित--संदीप चौधरी

चेयरमैन चौधरी ने कहा कि बंजर एवं चरागाह भूमि को अतिक्रमणमुक्त करवाने के लिए सभी जिला कलेक्टर को सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। शीघ्र ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके बाद बंजर व चारागाह भूमि को विकसित करने के लिए रतनजोत, नीम आदि के पौधे लगाकर हरा-भरा बनाया जाएगा।
महंगाई के बारे में चेयरमैन चौधरी ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश मे महंगाई बेहताशा रूप से बढ़ती जा रही है और केंद्र सरकार महंगाई को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही। हाल ही में पांच राज्यों के चुनावों के दौरान जनता को भ्रमित करने के लिए सरकारी कम्पनियों ने पेट्रोल-डीजल का भाव नहीं बढ़ाया। चुनाव समाप्त होते ही भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडरों के दामो में बढ़ोतरी हो रही है। देश मे महंगाई चरम पर है।
किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए चौधरी ने कहा कि कृषि कानून को लेकर किसान सडक़ों पर बैठे रहे लेकिन पीएम मोदी ने उनकी कोई सुध नहीं ली। चुनाव आते ही मोदी ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया। भाजपा शासन में बेरोजगारी बढ़ी है। हाल ही में राजस्थान के करौली में हुए साम्प्रदायिक तनाव को लेकर चौधरी ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में भाजपा नेताओं का भी नाम लिखा है।
नए जिले बनाने के प्रश्न पर चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा व पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकार को छोटे-छोटे जिले बनाने चाहिए ताकि बडे जिलों का भार कम हो और क्षेत्र का अच्छे से विकास हो सके।
शाहपुरा क्षेत्र में बंजर व चारागाह तथा नदी नालों में हुए अतिक्रमण व सरकारी पैसों के दुरुपयोग के मामले पर चौधरी ने कहा कि लिखित में शिकायत मिलने पर मामले की जांच करवाई जाएगी तथा जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करवाई जाएगी।
राज्य मंत्री का किया स्वागत


इससे पहले बंजर एवं चरागाह भूमि विकास बोर्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री संदीप चौधरी शाहपुरा पहुंचे। यहां जयपुर तिराहे के पास ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार जाट के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका माला पहनाकर व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान राज्य मंत्री व चेयरमैन संदीप चौधरी ने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर पार्टी व संगठन को मजबूत करने के लिए कार्य करने की बात कही।
इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार जाट, पीसीसी सचिव राजेन्द्र यादव, पूर्व पार्षद विशाल धेध?, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील कुमार ढबास, सुरेंद्र कुलरिया, विक् की तिवाड़ी, मनोज शर्मा, रामकरण चौधरी, बनवारी बालानी समेत कई लोग मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Amarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'Rajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेदकोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिConsumer Court का फैसला : पार्किंग के सात रुपए वसूले थे अवैध, अब निगम और ठेकेदार भुगतेंगे 8-8 हजारAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीWest Bengal Coal Scam: SC ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और रुजिरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई, दिल्ली की बजाय कोलकाता में पूछताछ करेगी ED
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.