scriptशक्तिपीठों पर कोरोना से बचाव-सुख-समृद्धि की कामना | Wish for protection and prosperity from corona | Patrika News

शक्तिपीठों पर कोरोना से बचाव-सुख-समृद्धि की कामना

locationबस्सीPublished: Oct 18, 2020 10:56:58 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

घर-घर हुई घट स्थापना, सजी माता की चौकी, घर और मंदिरों में पूजा-अर्चना का चला दौर

शक्तिपीठों पर कोरोना से बचाव-सुख-समृद्धि की कामना

शक्तिपीठों पर कोरोना से बचाव-सुख-समृद्धि की कामना

बस्सी। शरदीय नवरात्रा शुरू होने के साथ एक बार फिर ग्रामीण अंचल में त्योहार की रौनक लौट आई। ऐसे में शनिवार सबह से ही बस्सी, जमवारामगढ़ और चाकसू ब्लॉक के विभिन्न गांव-ढाणियों में घर-घर घट स्थापना का दौर चला।
माता की चौकी सजाकर मां का आह्वान किया गया। कहीं फूलों से तो कहीं रंग-बिरंगी रोशनी से माता का दरबार सजाया गया। क्षेत्र के मंदिरों में भी सजावट कर माता की विशेष पूजा अर्चना शुरू की गई। श्रद्धालुओं ने कोरोना महामारी से बचाव के साथ घर-परिवार और व्यापार में सुख-समृद्धि की कामना की।
सजाया माता का दरबार
बस्सी में रंग रोगन कर लाइटों और बांदरवान से मंदिरों को सजाया गया। बस्सी के वार्ड 23 की गंगाधाम कॉलोनी स्थित शहीद बाबा, चामुण्डा माता, दुर्गा माता, भैरूजी महाराज, हनुमानजी महाराज, सातों बहनों का मंदिर, बंशीधर मंदिर, बिदाजी मंदिर समेत आसपास के सभी धार्मिक स्थलों पर नवरात्र घट स्थापना हुई। हालांकि कोरोना का असर भी कई जगह देखने को मिला। कई मंदिर परिसर सूने नजर आए। अधिकांश मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती से पालना की गई है। मंदिर समितियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने बौर मुंह पर मास्क लगाए रखने के लिए श्रद्धालुओं को प्रेरित कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो