scriptमैराथन में युवाओं ने दिखाया दमखम | Youth shows power in marathon | Patrika News

मैराथन में युवाओं ने दिखाया दमखम

locationबस्सीPublished: Oct 02, 2020 08:48:40 pm

Submitted by:

Satya

गांधी जयंती पर शाह मैराथन-2020 का आयोजन

मैराथन में युवाओं ने दिखाया दमखम

मैराथन में युवाओं ने दिखाया दमखम

102 युवक, युवतियों ने लिया हिस्सा
शाहपुरा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर शाहपुरा कस्बे के खेल स्टेडियम में शुक्रवार को शाह मैराथन-2020 का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल हुए युवाओं ने दौड़ में दमखम दिखाया। इस दौरान 10 किमी, 5 किमी व 3 किमी की वर्चुअल रन का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 102 युवक-युवतियों ने हिस्सा लेकर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
मैराथन रनर व शाह मैराथन के संस्थापक नवाब खान ने राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोरोना बचाव के सभी नियमों का पालन करते हुए प्रात. 5.15 बजे स्टेेडियम में प्रतियोगिता की शुरूआत की। इस दौरान नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बंशीधर सैनी, शाह समाज के अध्यक्ष सदरू शाह, शाहपुरा युवा विकास मंच के अध्यक्ष राजेश मंडोवरा, भामाशाह महेश सैनी, गिरदावर मदन लाल मीणा व नगर कांग्रेस के महासचिव विनोद कुमार गोयल बतौर अतिथि मौजूद रहे।
शाह मैराथन के आयोजक नवाब खान ने बताया कि सुबह 5.15 बजे सभी धावक मैदान में उपस्थित हुए, इसके बाद खेल स्टेडियम से रन अप का शुभारंभ किया गया। मैराथन में डेढ़ सौ छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिनमें से 102 युवक-युवतियों ने भाग लिया।

दौड़ में ये रहे विजेता, अतिथियों ने किया सम्मानित
नवाब खान ने बताया कि 10 किलोमीटर दौड़ में पुरुष वर्ग में अमरसर के संदेश सैनी प्रथम, बिशनगढ़ के राजेश यादव द्वितीय और भरतपुर के पवन फौजदार तृतीय स्थान पर रहे। जबकि महिला वर्ग में भाबरू की बीना कुमारी प्रथम वर्ष व नाथावाला की उगंता सैनी द्वितीय स्थान पर रही। वहीं, 5 किलोमीटर दौड़ में मनीष पलसानिया प्रथम, सत्येंद्र चौधरी द्वितीय व सचिन शर्मा तृतीय स्थान पर रहे और 3 किलोमीटर में विनोद सैनी प्रथम, विकास रूंडला द्वितीय व मोहित सैनी तृतीय स्थान पर रहे। अतिथियों ने प्रथम स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को 11 सौ रुपए नकद पुरस्कार और मैडल व प्रमाणपत्र, द्वितीय स्थान पर 551 रुपए व तृतीय स्थान रहे प्रतिभागियों को 251 नकद, मैडल, व टी-शर्ट देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद सभी प्रतिभागियों को आयोजकों द्वारा अल्पाहार भी करवाया गया।
वन लेग रनर है नवाब खान
उल्लेखनीय है कि शाहपुरा निवासी दिव्यांग नवाब खान वन लेग मैराथन रनर है। वर्ष 2014 में दुर्घटना में जांघ के पास से एक पैर गंवाने के बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी और अपना धावक बनने का सपना पूरा करने में जुट गया। इसके बाद नियमित अभ्यास कर वह आगे बढ़ता रहा। नवाब खान अब तक दिल्ली, मुम्बई समेत कई प्रदेशों में करीब २२ मैराथन में दौड़ कर अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो