डिप्टी कमांडर सहित तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, जानें किन-किन वारदातों को दिया था अंजाम

ajay shrivastav

Publish: Nov, 14 2017 06:18:28 (IST)

Sukma, Chhattisgarh, India
डिप्टी कमांडर सहित तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, जानें किन-किन वारदातों को दिया था अंजाम

नक्सल अपराधों में संलिप्त एक डिप्टी कमांडर सहित दो जनमिलिशिया सदस्यों को पकडऩे में पुलिस को मिली बड़ी सफलता।

सुकमा. जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को चिंतलनार, जगरगुंडा एवं चिंतागुफा थाना क्षेत्र में नक्सल अपराधों में संलिप्त एक नक्सली आरोपी को पकडऩे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि जिला बल एवं सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन द्वारा यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि थाना भेज्जी के अंतर्गत दो नक्सलियों को जिला बल एवं डीआरजी व एसटीएफ, सीआरपीएफ व कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।

Read More : मुठभेड़ में ढेर नक्सलियों के शवों की हुई शिनाख्ती, इन हथियारों के साथ रहते थे सक्रिय

डिप्टी कमांडर नंदा इन मामलों का था आरोपी
गिरफ्तार नक्सलियों में से जनमिलिशिया का डिप्टी कमांडर भोगाम नंदा पिता भोगाम पांडू 45 वर्ष जो सुकमा जिले के सुरपनगुड़ा थाना चिंतलनार का निवासी होना बताया जा रहा है। इस पर चिंतलनार थाना क्षेत्र में 7 नवंबर 2017 को ग्राम चिन्नाबोड़केल के पास तुंग्गलवागु नदी के किनारे पुलिस गश्त पर फायरिंग करने, चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम ताड़पारा टेकरी के पास 10 नवंबर 2017 को आईईडी विस्फोट की घटना के साथ ही जगरगुड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम विक्रमपल्ली के जंगल में 15 जून 2017 को पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने का भी आरोप है।

Read More : ऑपरेशन प्रहार-2 जैसा जोश दिखा बीजापुर के जवानों में, 3 नक्सली को किया ढेर

गश्त पार्टी पर फायरिंग पहुंचाते थे नुकसान
जनमिलिशिया सदस्य माड़वी हांदा पिता माड़वी हड़मा उम्र 32 वर्ष सुकमा जिले के ग्राम भंडारपदर थाना का निवासी होना बताया जा रहा है। इस पर थाना भेज्जी में 24 अगस्त 2015 को नागाराम के नाला जंगल में पुलिस गश्त पार्टी पर फायरिंग कर नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इस आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जनमिलिशिया सदस्य सोढ़ी लच्छा पिता स्व. सोढ़ी तमैया 35 वर्ष सुकमा जिले के भेज्जी थाना अंतर्गत रेगडग़ट्टा पटेलपारा को निवासी होना पाया गया है। इस पर भी भेज्जी थाना में 8 नवंबर 2017 को ग्राम रेगडग़ट्टा नाला के पास गश्त पर तैनात पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned