scriptकालाबाजारी का गेहूं पकड़ा | black market of wheat held | Patrika News

कालाबाजारी का गेहूं पकड़ा

locationजयपुरPublished: Nov 29, 2015 10:13:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

रसद विभाग की टीम ने रविवार को उचित मूल्य के गेहूं की कालाबाजारी करते राशन डीलर को पकड़ा।

रसद विभाग की टीम ने रविवार को उचित मूल्य के गेहूं की कालाबाजारी करते राशन डीलर को पकड़ा। इस कार्रवाई में कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा 30 क्विंटल गेहूं व पिकअप वाहन को जब्त किया गया।
जब्त गेहूं कस्बे के राशन डीलर भूपेन्द्रसिंह पुत्र भगवानसिंह रामगढिय़ा बताया गया है। यह कार्रवाई वार्ड 22 में उचित मूल्य की दुकान से बाजार में कालाबाजारी के लिए गेहूं ले जाते समय की गई। टीम ने डिपो होल्डर का रिकॉर्ड भी जब्त कर लिया। कस्बे के पूर्व पार्षद राजकुमार सुथार ने रसद विभाग के अधिकारियों को गेहूं की कथित कालाबाजारी के संबंध में सूचना दी। इस पर प्रवर्तन निरीक्षक बाबूलाल वर्मा ने टीम के साथ निगरानी की तो राशन का गेहूं लदी पिकअप कस्बे के वार्ड नौ में सुलभ कॉम्पलेक्स के पास दुकान के सामने जाकर खड़ी हो गई। टीम ने जाचं की तो थैलों में गेहूं लदी हुई मिली।

दुकान में जांचा स्टॉक
जिला रसद अधिकारी सुनीलकुमार वर्मा के निर्देश पर प्रवर्तन निरीक्षक बाबूलाल ने वार्ड 22 में उचित मूल्य डीलर की दुकान की जांच की तो वहां स्टॉक के अनुसार तीन ङ्क्षक्वटल पांच किलो की जगह मात्र एक ङ्क्षक्वटल 23 किलो उचित मूल्य का गेहूं मिला। प्रवर्तन निरीक्षक के अनुसार इस संबंध में राशन डीलर भूपेन्द्रङ्क्षसह से पूछताछ की गई तो उसने गेहूं दिसम्बर का होना बताया जबकि वह गेहूं का कोई बिल पेश नहीं कर पाया। इस पर गेहूं जब्त कर उसे वार्ड एक के डीलर को सुुपुर्दगी पर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो