देशभर से आने वाले खिलाडिय़ों को होटल व धर्मशाला में नहीं मिलेगा कमरा, पढ़े क्यों

ajay shrivastav

Publish: Nov, 14 2017 12:54:29 (IST)

Jagdalpur, Chhattisgarh, India
देशभर से आने वाले खिलाडिय़ों को होटल व धर्मशाला में नहीं मिलेगा कमरा, पढ़े क्यों

खेल प्रतियोगिता में देश भर से आएगें 990 खिलाड़ी, खेल से पहले सामना करेगें दिक्कतों का, सोमवार की शाम जिला शिक्षा अधिकारी और आवास प्रभारी की बैठक

जगदलपुर . शहर में आगामी दिनों में होने वाले शादियों के लिए शहर के धर्मशाला, होटल पहले से बुक है। इससे 16 नवम्बर से होने वाले राष्ट्रीय शालेय खेल में शिरकत करने आने वाले देशभर के खिलाडिय़ों को ठहराने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार की शाम तक खिलाडि़यों के आवास व्यवस्था की पूरी लिस्ट जारी नहीं हो पाई थी।

खिलाडि़यों के साथ कोच और मैनेजर भी आएंगे
गौरतलब है कि शालेय राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेने के लिए लगभग 29 राज्य की 30 टीम आने की संभावना है। इसमें 990 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। खिलाडि़यों को स्कूलों में ही ठहराया जाएगा, वही इस प्रतियोगिता में स्कूल गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के कई ओफिशियल्स आएंगे, इसके अलावा खिलाडि़यों के साथ कोच और मैनेजर भी आएंगे। इन्हे माहेश्वरी भवन और अन्य धर्मशाला में रूकने की व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है। सोमवार की शाम इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी और आवास प्रभारी की बैठक का आयोजन किया गया।

आ चुकी है केवीएस की टीम
शहर में केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीम आ चुकी है। शहर के केंद्रीय विद्यालय मंे उनकी ट्रेनिंग भी चल रही है। आगामी दिनों में 15 नवंबर की शाम से ही टीमों का आगमन शुरू हो जाएगा। वहीं दिसंबर में 1, 3, 4, तारीख को भी शादिया हैं, युवा उत्सव के लिए भी खेल एवं युवा कल्याण विभाग को मशक्कत करनी पड़ रही है।

युवा उत्सव के लिए भी परेशानी
युवा उत्सव में भी राज्य के प्रतिभागी शहर में आएंगे और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 2 दिसंबर से होगी। इन तारीखों में भी शादी के शुभ मुहूर्त हैं, जिसकी वजह से होटल पहले से बुक हैं। युवा कल्याण विभाग के एम सिहोसे ने बताया कि शादी का सीजन है इस वजह से आवास के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

इन तारीखों को शादी का शुभ मुहूर्त
11 नवंबर से 16 नवंबर, 19 नवंबर से 20 नवंबर तक शादियों का मुहूर्त है, इस वजह से होटल दो-तीन दिनों के लिए पहले से ही बुक हो चुके हैं।

शादी का सीजन होने से मश्क्कत करना पड़ रहा है
राष्ट्रीय शालेय खेल समिति के आवास प्रभारी बीके डोंगरे शादी के लिए बहुत सारे भवन पहले से ही बुक हैं, इस वजह से धर्मशाला में जगह नहीं मिल पाई, अभी लिस्ट बन चुकी है, लेकिन फाइनल नहीं हुई है। शादी का सीजन होने से मश्क्कत करना पड़ रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned