बारिश हो या नहीं यहां इस फसल की बंपर पैदावार होती है, इसलिए दूर-दूर से आते है खरीदार

ajay shrivastav

Publish: Dec, 07 2017 04:34:02 (IST)

Bhanpuri, Chhattisgarh, India
बारिश हो या नहीं यहां इस फसल की बंपर पैदावार होती है, इसलिए दूर-दूर से आते है खरीदार

एनएच पर भानपुरी पुलिस की कार्रवाई, जब्त गांजा की कीमत करीब 12 लाख रुपए इधर 998 किलो गांजा किया नष्ट, शहर के रानमुंडा मैदान में की कार्रवाई

जगदलपुर . गांजा तस्करी के मामले में भानपुरी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नेशनल हाईवे 30 पर वाहनों की चेकिंग के दौरान 250 किलोग्राम गांजा तस्करी के आरोप में ओडिशा के दो आरोपियों को धरदबोचा। ये आरोपी गांजा खरीदकर बिहार जाने की फिराक में थे। जब्त गांजा की कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई गई है।

टीआई आलोक दत्ता ने बताया कि कुछ दिन पूर्व थाना निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने गांजा तस्करों के खिलाफ धर पकड़ अभियान तेज करते हुए हाईवे में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए थे। उनके मार्गदर्शन पर प्रत्येक वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस बीच बुधवार सुबह करीब 9 बजे भानपुरी नेशनल हाईवे में ओडि़शा की ओर से आ रहे मिनी ट्रक (सीजी 04 एएल 5309) को रोककर तलाशी ली गई।

इस दौरान गाड़ी के डाला में विशेष प्रकार की खांचा में छुपाकर रखे गए सात अलग-अलग 7 बोरियों में कुल 250 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। तस्करी के आरोप में वाहन सवार विक्की कुमार (28) निवासी करिन्दा मूसहरि थाना मुसाफिर चौक छपरा बिहार व दूसरा कमेश्वर यादव (50) थाना कोलीबर जिला आरा भोजपुर का रहने वाला है। गांजा व मिनी ट्रक सहित दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। गुरुवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

बस्तर रेंज के दंतेवाड़ा व सुकमा जिले के कुल 38 मामलों में जब्त 998.44 किलो गांजा को बुधवार को ड्रग डिस्पोजल कमेटी ने जगदलपुर के अनुकूल देव वार्ड हाटकचोरा में स्थित रानमुंडा के खुले मैदान में बड़ा सा गड्ढा खोदकर उसमें गांजा को पहले जलाया फिर उस पर मिट्टी डालकर नष्ट किया।

23 प्रकरण में जब्त 987 किलो गांजा किया नष्ट
आईजी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार एनडीपीसी एक्ट के तहत जब्त किए गए मादक पदार्थों को नष्ट करने के लिए गठित ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी ने यह नष्टीकरण की कार्यवाही की। ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी के अध्यक्ष एवं आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा व सदस्य बस्तर एसपी शेख आरिफ , कोंडागांव एसपी आशुतोष सिंह कार्यपालिक दण्डाधिकारी आरपी बघेल, पर्यावरण अधिकारी एवं पंचों की उपस्थिति में यह गांजे को नष्ट किया गया। इस कार्रवाई में सुकमा जिले से 23 प्रकरण में जब्त 986.888 किलोग्राम और जिला दन्तेवाड़ा से 15 प्रकरण में जब्त 11.116 किलाग्राम व 33 नग पौधा यानी कुल 38 प्रकरणों में 998.044 किलोग्राम 33 गांजा पौधा को नष्ट किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned