scriptCOVID राहत भरी खबर, बस्ती में नौ जमाती समेत कोरोना के 24 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव | 24 Sample coronaVirus report negative including 9 person of Jamaat | Patrika News

COVID राहत भरी खबर, बस्ती में नौ जमाती समेत कोरोना के 24 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव

locationबस्तीPublished: Apr 12, 2020 06:16:10 pm

अब तक बस्ती से कुल 210 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। 195 की रिपोर्ट भी आ चुकी है।

Shivpuri district corona free of infection today,Shivpuri district corona free of infection today

प्रदेश का यह जिला हुआ कोरोना संक्रमण मुक्त, लोगों में खुशी की लहर,प्रदेश का यह जिला हुआ कोरोना संक्रमण मुक्त, लोगों में खुशी की लहर

बस्ती. यूपी के बस्ती ज़िले के लिये राहत भरी खबर है। यहां 24 और संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आ गयी है। इनमें नौ जमाती भी शामिल हैं। अब तक बस्ती से कुल 210 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। 195 की रिपोर्ट भी आ चुकी है, इसमें जिनमें से आठ की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव पायी गयी है। शनिवार को 15 और लोगों का सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इनमें कोरोना पॉजिटिव मुख्तार अहमद से जुड़े 12 सदस्यों के सैम्पल भी शामिल हैं।

 

अब तक बस्ती में कुल नौ केस सामने आए हैं, जिसमें से एक तुरकहिया निवासी हसनैन की बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। उसकी जांच गोरखपुर ने करायी थी। जांच के लिए गए 15 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इस तरह अब तक बस्ती में 187 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जिसमें 187 नेगेटिव है। इनमें दिल्ली के सात और हरियाणा के दो जमातियों की रिपोर्ट भी शामिल है।

 

उधर कप्तानगंज निवासी बंगाली डॉक्टर सत्येंद्र कुमार रॉय और उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आने के बाद क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। डॉक्टर की बेटी की मौत फेफड़े में संक्रमण के चलते हो गयी थी। ज़िला अस्पताल की रिपोर्ट के आधार पर उसका दाह संस्कार भी कर दिया गया था। बाद में प्रशासन ने डॉक्टर उनकी पत्नी और संपर्क में आने वाले एक भाजपा नेता को क्वारंटीन कर दिया था।

By Satish Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो