scriptदीपावली पर रखें खास ध्यान, कहीं आपकी मिठाई में यह जहरीली चीज तो नहीं… | Adulterated mawa seized before Diwali in Up basti | Patrika News

दीपावली पर रखें खास ध्यान, कहीं आपकी मिठाई में यह जहरीली चीज तो नहीं…

locationबस्तीPublished: Oct 22, 2019 04:55:48 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान…

Sweet Shop

Sweet Shop

बस्ती. दीपावली आते ही मिलावटखोरों की सक्रियता बढ़ जाती है। मिठाई में नकली मावा मिलाकर मुनाफा का धंधा किया जाता है। इसी को ध्यान में रखकर मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बस्ती रोडवेज से 3 बोरी में 1 क्विंटल 25 किलो नकली मावा पकड़ा, जिसे जांच के लिए भेज दिया है। यह मावा रोडवेज की बस से बस्ती लाया गया था और बस चालक इसे बस्ती उतारकर गायब हो गया। टीम ने मावे को कब्जे में लेकर सैम्पल जांच के लिये भेज दिया।
खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दीवाली आने से पहले ही दूध और दूध से बने सामान में मिलावट करने का धंधा शुरु हो जाता है, लेकिन दीवाली को ध्यान में रखते हुए हमारा विभाग मुस्तैद है। कई जगह जांच में नकली दूध-पनीर को भी मिल्क पाउडर, रिफाइंड तेल और पॉम ऑयल से बनाने का खेल पकड़ा गया है, जिले में खाद्य पदार्थ में मिलावट के खिलाफ खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन टीम लगातार अलग अलग जगह नकली मावा पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो