scriptकर्नाटक के बाद अब ये फाइनेंस कंपनी निवेश्कों के करोड़ों रुपये लेकर फरार | After Karnataka Now UP Finance company Fraud with Investors | Patrika News

कर्नाटक के बाद अब ये फाइनेंस कंपनी निवेश्कों के करोड़ों रुपये लेकर फरार

locationबस्तीPublished: Jun 26, 2019 01:54:46 pm

ती साल से लोगों के रुपये निवेश करा रही थी कंपनी।
कुछ लोगों को जो चेक दिये वो भी मेच्योरिटी के बाद फर्जी निकला।

Finance company Fraud

फाइनेंस कंपनी फ्रॉड

बस्ती . कर्नाटक में इस्लामिक हलाल बैंकिंग के नाम पर भोले-भाले निवेशकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार हो जाने के जैसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में भी सामने आया है। यूपी के बस्ती जिले के एक प्राइवेट कंपनी ने भोले-भाले लोगों को बकरी के नाम पर तीन साल में रुपये दोगुना करने का लालच देकर उनके करोड़ों रुपये समेटे और फरार हो गया। अब निवेशक अपनी डूबी हुई रकम वापस दिलाने के लिये पुलिस के पास चक्कर लगा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि निवेशकों को ठगने में जुटी कंपनियों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है, टीम बनाकर इसकी छानबीन की जा रही है।
बस्ती जिले में पिछले तीन साल से मेगा गोट फार्मिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चल रही थी। कंपनी लोगों से बकरी पालन के नाम पर उनकी गाढ़ी कमाई के रुपये निवेश करा रही थी। कंपनी ने लोगों को इस तरह से बड़े मुनाफे का ख्वाब दिखाकर उनसे निवेश कराया। आखिरकार वही हुआ, जो इस तरह की फर्जी कंपनियों का होता है।
Finance company Fraud
 

कंपनी के मालिकान निवेशकों के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गए। लोग कंपनी के ऑफिस पर पहुंचे तो वहां ताला लटका देखा। कंपनियों के सदस्यों ने मैनेजर को फोन किया तो फोन भी बंद मिला। अनहोनी की भनक लगते ही कंपनी के सैकड़ों निवेशकों में हड़कम्प मच गया। सुबह थाने पहुंचकर कंपनी के दो दर्जन कार्यकर्ताओं व निवेश्कों ने कंपनी के निदेशक राम प्रसाद सोनी, उनकी पत्नी मीरा निवासी देवखर व गोंडा कुंवर निवासी उपमा सिंह के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।
Finance company Fraud
 

शिकायत करने वाले निवेशकों का आरोप है कि कंपनी ने बकरी पालन के नाम पर तीन साल में रुपये दो गुना करने की बात कहकर तमाम लोगों को विश्वास में लेकर उन्हें एजेंट बनाया गया। बेरोजगार युवकों को रुपये कमाने का झांसा देकर रुपये जमा कराए। इसके बाद अचानक एक दिन सारा धन बटोरकर कंपनी के लोग फरार हो गए। कई लोगों का यह भी आरोप था कि कंपनी ने जमाकर्ताओं को जो चेक दिया, उसकी मेच्योरिटी पूरी हो जाने के बाद पता चला कि वह चेक ही फर्जी है। एएसपी पंकज ने कहा है कि शिकायत मिली है जांच करवायी जाएगी।
By Satish Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो