scriptसात दिन से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल बरामद हुआ 12 साल का अखंड, जानिए क्या था पूरा मामला | Akhand released from clutches of kidnappers after seven days | Patrika News

सात दिन से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल बरामद हुआ 12 साल का अखंड, जानिए क्या था पूरा मामला

locationबस्तीPublished: Apr 30, 2022 01:40:38 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

बस्ती के रूधौली कस्बे से अपहरण हुए सातवीं कक्षा के छात्र अखंड को सकुशल बरामद करने पर बस्ती पुलिस का लोगों ने जोरदार स्वागत किया। बस्ती के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव को लोगों ने फूल एसपी के साथ ही पूरी पुलिस टीम का भी फूल-मालाओं से स्वागत किया गया।
 

basti.jpg
उत्तर प्रदेश के बस्ती में रुधौली थाना क्षेत्र के अपहरण मामले में 7वीं के छात्र अखंड कसौधन (12) को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। अपहरणकर्ताओं परिजनों से 50 लाख की फिरौती की मांग कर रहे थे। यूपी एसटीएफ, बस्ती पुलिस आदि टीमों को सात दिन बाद सफलता मिली है। ऐसा पहली बार हुआ है जब एसटीएफ ने किसी भी ऑपरेशन का वीडियो भी शेयर किया है। बस्ती के रुधौली से बच्चे का अपहरण के बाद गोरखपुर के सहजनवां कस्बे के एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया था। व्यापारी के बेटे के अपहरण मामले में दो बदमाशों को एसटीएफ और बस्ती जिले की पुलिस ने शनिवार सुबह गिरफ्तार किया। इन्हें शनिवार की सुबह सहजनवां कस्बे से गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर ही मकान में बंधक बनाकर रखे गए व्यापारी पुत्र को टीम ने सकुशल बरामद भी कर लिया है। बच्चे की सकुशल बरामदगी पर लोगों ने बस्ती एसपी सहित पूरी पुलिस टीम को जोरदार स्वागत किया।
अपहरणकर्ता सगे भाई गिरफ्तार

सातवीं के छात्र के अपहरण को लेकर यूपी एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली की अपहरण करने वाले बदमाश सहजनवां में छिपे हुए हैं। इन लोगों ने ही रुधौली निवासी अशोक कसौधन के बेटे अखंड का अपहरण किया था।
सूरज सिंह व आदित्य सिंह हुए गिरफ्तार

सूचना मिलने के बाद छानबीन कर एसटीएफ की टीम ने सर्विलांस और अन्य माध्यमों की मदद से शनिवार सुबह सहजनवां के पाली निवासी सूरज सिंह और उसके भाई आदित्य सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
किराए के मकान में रखा था अखंड को

दोनों ने पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा किराए के मकान में अखंड को बंधक बनाकर रखा गया है। यह मकान सहजनवां कस्बे के शिवपुरी कॉलोनी में लिया गया है। आरोपियों के साथ टीम उस जगह तक पहुंची और अखंड को मुक्त करवाया। इसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। मामले को लेकर पुलिस ने आरोपितों से गहन पूछताछ की। आरोपियों ने बचने के लिए किराए के मकान में अखंड को रखा था।
23 अप्रेल को हुआ था अपहरण

बस्ती के रुधौली कस्बा निवासी अशोक कसौधन कपड़े का व्यापार करते हैं। 23 अप्रैल की शाम को साढ़े चार बजे उनका बेटा अखंड बाजार से सब्जी लेने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान बदमाशों ने मौके का फायदा उठाते हुए उसका अपहरण कर लिया।
फोन कर मांगी थी 50 लाख की फिरौती

घटना के बाद अपहरणकर्ताओं ने अशोक को फोन कर 50 लाख की फिरौती की मांग की। फिरौती न देने पर बच्चे को नुकसान पहुंचाने की भी बात की गई। मामले में पुलिस के तहरीर के आधार पर अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले में दो दिनों तक कुछ भी जानकारी न लगने पर एसटीएफ की टीम को लगाया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो