scriptएक महीने में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की किल्लत, जानिये किस-किस तारीख को है बंदी | Bank Closed 15 Days During one Month Period | Patrika News

एक महीने में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की किल्लत, जानिये किस-किस तारीख को है बंदी

locationबस्तीPublished: Sep 19, 2019 09:18:00 am

दशहरा, दीपावली जैसे त्योहार भी हो सकते हैं प्रभावित।

Bank Closed

बैंक बंद

वाराणसी. अगर आपको बैंकों में कोई काम है तो जल्द से जल्द उसे निपटा लें क्योंकि 26 सितम्बर से लेकर 29 अक्टूबर के बीच बैंक एक या दो दिन नहीं बल्कि पूरे 15 दिन तक बंद रहने वाले हैं। सितम्बर और अक्टूबर मे चार-चार दिन बैंक में ताला लगा मिलेगा। छुट्टियों के चलते उपभोक्ताओं को बैंकिंग संबंधी कामों को लेकर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बैंक बंद रहने का असर एटीएम पर भी पड़ेगा। अमूमन बैंक कई दिन बंद रहने पर एटीएम के बाहर लम्बी लाइनें लग जाती हैं, कई एटीएम में अक्सर पैसे भी खत्म हो जाते हैं।
15 दिनों तक बैंक बंद रहने के दौरान ही नवरात्र, दशहरा, दीपावली और भैया दूज जैसे प्रमुख त्योहार भी पडेंगे। बैंक बंद रहने से जहां आम लोगों के त्योहार पर असर पड़ेगा वहीं इस दौरान कारोबारी भी इस परेशानी से दो चार होंगे। ऐसे में जरूरत की बैंकिंग पहले ही निपटा लें। सुझाव ये भी है कि त्योहार को देखते हुए ऑनलाइन या ऐप से पेमेंट का ऑप्शन चुना जा सकता है या फिर अपनी जरूरतों के हिसाब से कैश का पहले ही इंतजाम कर लें। ऐसी स्थिति में सावधानी ही परेशानी से बचने का उपाय है।
इन दिनों पर बंद रहेंगे बैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो