scriptआरपीएफ टीम ने टिकट दलाल को किया गिरफ्तार, 2.60 लाख के 110 रेज़र्वेशन टिकट बरामद | Basti railway ticket broker arrested with 260 lac | Patrika News

आरपीएफ टीम ने टिकट दलाल को किया गिरफ्तार, 2.60 लाख के 110 रेज़र्वेशन टिकट बरामद

locationबस्तीPublished: Jun 14, 2019 01:38:04 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

आम लोगों को टिकट बनवाना हुआ मुश्किल

Basti Police

Basti Police

बस्ती. पूर्वांचल में तेजी से रेलवे टिकट की दलाली हो रही है। पूर्वांचल में दो गुने दाम पर टिकट बेचेने का धंधा चल रहा है। जिसे लेकर दलालों को सलाखों के पीछे भेजने का सिलसिला जारी है। जिसमें यूपी के बस्ती के आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने मुखबिर की सूचना पर दो दलाल को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि अन्तर्राज्यीय टिकट दलाली करने वाले दो शख्स पकड़े गये हैं। इस टिकट दलाल ने बस्ती, खलीलाबाद जैसे आसपास के जिलों में जाल फैलाया था। बताया कि देर रात बस्ती रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में रेलवे टिकट के अवैध कारोबार की सूचना पर टिकट दलाल शरजील और अफरोज को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 2.60 लाख के 110 रेज़र्वेशन टिकट भी बरामद किये गए।
आम लोगों को टिकट बनवाना हुआ मुश्किल
रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों की सक्रियता के कारण आम लोगों के लिए टिकट बनवाना मुश्किल हो गया है। दलालों की वजह से आम लोग लाइन में ही लगे रहते हैं और दलाल एक साथ कई टिकट बनवा लेते हैं। गर्मियों की छुट्टियों के चलते इन दिनों रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन टिकट लेने वालों की संख्या बढ़ गई है। यात्रियों की संख्या बढऩे से दलाल भी अधिक सक्रिय हो गए हैं। स्टेशन पर स्थिति यह है कि आम लोग तो घंटों लाइन में लगे रहते हैं और टिकट नहीं बनवा पाते। वहीं दलाल एक साथ कई टिकट बनवा रहे हैं। मजबूरी में लोग इन दलालों से ही संपर्क कर टिकट बनवाते हैं और अतिरिक्त रुपए लेकर यह दलाल इन्हें टिकट दिलवा देते हैं। लोगों का कहना है कि इस काम में रेलवे के कई कर्मचारी भी मिले हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो