scriptबस्ती के एआरटीओ उनका ड्राइवर समेत चार अरेस्ट, ओवरलोड गाड़ियों के गिरोह से हैं जुड़े | Big action in UP, Basti ARTO including four persons arrested by SIT | Patrika News

बस्ती के एआरटीओ उनका ड्राइवर समेत चार अरेस्ट, ओवरलोड गाड़ियों के गिरोह से हैं जुड़े

locationबस्तीPublished: Feb 19, 2020 01:32:21 am

घूस लेकर ओवरलोड गाड़ियों को पास कराता था गिरोह

police arrest manager

police arrest manager

ओवरलोड गाड़ियों को घूस लेकर पास कराने वाले प्रकरण में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने मंगलवार को बस्‍ती के पीटीओ/ प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन शैलेंद्र कुमार तिवारी, संतकबीनगर के पीटीओ/प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन संदीप चौधरी, बस्‍ती पीटीओ के ड्राइवर उत्‍तम चंद और देवरिया आरटीओ के सिपाही अनिल कुमार शुक्‍ला को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिन पहले एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए एक गिरोह का पर्दाफाश किया था। भ्रष्‍टाचार के इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इस कार्रवाई से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।

एसआईटी प्रभारी सुमित शुक्‍ल के नेतृत्व में टीमों ने अलग-अलग स्‍थानों से ये गिरफ्तारियां कीं।

बता दें कि आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से ओवरलोडिंग गाड़ियां चलवाने वाले एक रैकेट को 24 जनवरी को खुलासा हुआ था। बेलीपार क्षेत्र के मेहरौली के मधुबन ढाबा से एसटीएफ ने छह लोगों मधुबन होटल मालिक बेलीपार के मेहरौली के धर्मपाल सिंह, मनीष सिंह उर्फ सिब्बू सिंह, विवेक सिंह उर्फ सिक्कू सिंह, श्रवण कुमार गौड़, रामसजन तथा देवरिया जिले के कपरवारघाट के शैलेश मल्ल शामिल थे।
सरगना समेत रैकेट के छह सदस्य को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ ने इनके पास से गोपनीय डायरी और रजिस्टर भी बरामद किया था। इन दस्तावेजों में पूर्वांचल के कई जिलों के आरटीओ के अधिकारियों और कर्मचारियों को महीने में दी जानी वाली रकम का हिसाब-किताब लिखा था। इस गिरफ्तारी के बाद एसआईटी का गठन किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो