बीजेपी सांसद ने कसा तंज, एक दूसरे का यूज करने के लिये हुआ था गठबंधन, मायावती चालाकी में आगे निकली

कहा- यूपी की कानून व्यवस्था की पिछले 25- 30 सालों में सबसे अच्छी है, कहीं कोई अपराध होता है तुरंत एक्शन होता है ।

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 01 Jul 2019, 04:45 PM IST

बस्ती. बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने अखिलेश यादव और मायावती पर तंज कसा है । लोकसभा चुनाव के दौरान हुए सपा बसपा गठबंधन पर बीजेपी सांसद ने कहा कि दोनों ने चालाकी की, मगर मायावती चालाकी में आगे निकली। यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि उनको जनता ने खाली कर दिया है तो उन्हें केवल ऐसा लगता होगा। यूपी की कानून व्यवस्था की पिछले 25- 30 सालों में सबसे अच्छी है, कहीं कोई अपराध होता है तुरंत एक्शन होता है ।

 

यह भी पढ़ें:

मवेशियों को शहर से बाहर ले जाने का कड़ा विरोध, कहा, पालतू पशुओँ के लिए नहीं है कोर्ट का आदेश, नगर निगम का नोटिस ही गलत

 

भगवाकरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भगवा देश का आन बान और सम्मान है और बीजेपी भगवाकरण नहीं कर रही है । भगवा हिंदुस्तान का सम्मान और स्वाभिमान है और इससे चिढ़ने की जरूरत नहीं है।

 

बीजेपी सांसद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल कर लिया है और यह निर्णय भारतीय जनता पार्टी के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धान्त को चरितार्थ करती है।

 

यह भी पढ़ें:

PM Modi के इस अभियान को सफल बनाने में जुटी बीजेपी, आम से लेकर खास तक को जोडऩे की तैयारी

 

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश भर के कहार, कश्यप, केवट, मल्लाह, निषाद, कुम्हार, प्रजापति, धीवर, बिन्द, भर, राजभर, धीमर, बाथम, तुरहा, गोड़िया, माझी और मछुआ जाति के लोग लंबे अरसे से खुद को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग कर रहे थे, जिसे पूरा करने के उद्देश्य से प्रदेश की योगी सरकार ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया। इस फैसले से बड़ी संख्या में इन जातियों के लोगों इसका लाभ मिलेगा। पिछले करीब दो दशक से इन सत्रह अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की कोशिशें की जा रही हैं। पिछली सपा और बसपा सरकारों में इन्हें अनुसूचित जाति में शामिल करने का निर्णय मामला ठंडे बस्ते में चला गया था।

 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि भाजपा सरकार विकास की नई इबारत लिख रही है। किसानों के खाते मे किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को छह हजार रुपया, ग्रामीण इलाकों में घर घर को रोशनी देने के लिए प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, इज्जत घर, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित तमाम योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचा है।

 

BY- SATISH SRIVASTAVA

 

यहां देखें वीडियो

 

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned