पिता के पास आया फोन, कहा- आपकी बेटी सुसाइड करने वाली है

Jyoti Mini

Publish: Feb, 15 2018 04:42:25 (IST)

Basti, Uttar Pradesh, India

बस्ती. पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पॉलीटेक्निक चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाली छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव कमरे में लगे पंखे से लटका मिला। पुलिस ने उसके परिवार वालों के सामने कमरे के दरवाजे तोड़कर शव निकाला। पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट भी मिला है।

उसके पिता को सुबह किसी ने फोन कर बताया था कि, वह सुसाइड करने वाली है। बताया जा रहा है कि, कॉल प्रेमी ने किया था। इस कारण मामला संदिग्ध हो गया है। जिला आजमगढ़ के अतरौलिया बाजार निवासी जय प्रकाश विश्वकर्मा की बेटी संतकबीरनगर पॉलीटेक्निक की छात्रा है। वहां की कक्षाएं फिलहाल बस्ती की पॉलीटेक्निक में चल रही हैं। वह पॉलीटेक्निक चौराहे पर एक मकान में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। दिन में उसके पिता ने उसके मोबाइल पर फोन किया, मगर वह उठा नहीं। ऐसे में उन्होंने उसके बगल में रहने वाली पॉलीटेक्निक कॉलेज की ही दूसरी छात्रा को फोन किया।

उसने कहा कि, अभी वह कॉलेज में है, कमरे पर पहुंचकर बात करा देगी। क्लास के बाद जब वह कमरे पर पहुंची तो उसे रोली का कमरा अंदर से बंद मिला। कई बार खटखटाने पर भी जब नहीं खुला तो उसने शोर मचाते हुए मकान मालिक को जानकारी दी। मकान मालिक और दूसरी छात्रा ने मिलकर जैसे-तैसे खिड़की का फाटक खोला तो कमरे के अंदर का दृश्य देख हतप्रभ रह गए।

कमरे के अंदर पंखे से रोली का शव लटक रहा था। उसके गले में गुलाबी रंग का दुपट्टा बंधा था। दोनों ने घटना की जानकारी पुरानी बस्ती पुलिस और रोली के परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों, मकान मालिक की उपस्थिति में पुलिस ने कमरे का फाटक तोड़ा और शव को पंखे से नीचे उतरवाया।

पुरानी बस्ती पुलिस के अलावा घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम भी पहुंची। उसके हाथ छात्रा का एक सुसाइड नोट भी लगा है। पुलिस को मौके से छात्रा के मोबाइल के साथ ही एक डायरी भी मिली है। मोबाइल का स्विच ऑफ था। डायरी को पुलिस खंगाल रही है। समझा जा रहा है कि, पुलिस को छात्रा की मौत की गुत्थी सुलझाने में महत्वपूर्ण क्लू मिले हैं। पिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है।

input- सतीश सिंह

1
Ad Block is Banned