बसपा के हिस्से में आई संतकबीरनगर सीट, बाहुबली नेता के बेटे का टिकट तय

बसपा के हिस्से में आई संतकबीरनगर सीट, बाहुबली नेता के बेटे का टिकट तय
मायावती

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 21 Feb 2019, 08:12:26 PM (IST) Basti, Basti, Uttar Pradesh, India

पार्टी ने हाल ही में घोषित किया है लोकसभा चुनाव के लिये प्रभारी

बस्ती. सपा बसपा ने गुरूवार को अपनी- अपनी सीटों का ऐलान कर दिया। यूपी की संतकबीरनगर सीट से बसपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। इस सीट से बसपा से बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे कुशल तिवारी का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है । बसपा ने हाल ही में कुशल तिवारी को लोकसभा चुनाव के लिये प्रभारी बनाया है।

 

यह भी पढ़ें:

सपा के खाते में आई कौशांबी लोकसभा सीट, इनका टिकट तय

 

2014 के चुनाव में कुशल तिवारी दूसरे नंबर पर रहे थे । कुशल तिवारी पूर्वांचल के बड़े बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे हैं । पूर्वांचल में देखा जाय तो पं हरिशंकर तिवारी ही एक ऐसा नाम है जिसका ब्राह्मणों में असर है। ब्राह्मण अगर किसी के नाम पर रूख बदलता है तो वह हरिशंकर तिवारी ही हैं। इसका उदाहरण यही है कि पूर्वांचल के जिस सीट से भी इस परिवार का सदस्य चुनाव लड़ा है तो उसे ब्राह्मणों ने खुलकर वोट दिया है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned