scriptबस्ती में बोले सीएम योगी, पूर्वांचल का युवा अब रोजगार के लिये नहीं करेगा पलायन | Cm yogi adityanath inaugurated Munderwa Sugar Mill in Up basti | Patrika News

बस्ती में बोले सीएम योगी, पूर्वांचल का युवा अब रोजगार के लिये नहीं करेगा पलायन

locationबस्तीPublished: Nov 21, 2019 03:32:29 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सीएम ने मुंडेरवा शुगर मिल का किया उद्घाटन
116 करोड़ की 49 परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास

Cm yogi in basti

बस्ती में सीएम योगी

बस्ती. मुंडेरवा शुगर मिल का उद्घाटन करने पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को विपक्ष पर सीधा हमला बोला । उन्होंने कहा कि सपा- बसपा को कभी इस बात की फुर्सत नहीं थी कि किसानों की बात सुन सके, उनकी सरकार ने 20 साल पहले बन्द हुई चीनी मिल को चालू किया है। सीएम ने कहा कि पूर्वांचल उद्योग के मामले में शून्य था लेकिन अब यहां चीनी मिल, खाद कारखाना लग रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस्ती दौरे पर 116 करोड़ की 49 परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास भी किया । उन्होंने कहा कि 20 साल पहले मुंडेरवा चीनी मिल बंद हुई थी, जिसे लेकर किसानों को आंदोलन करना पड़ा था । आज इस मिल के उद्घाटन के बाद किसानों को फायदा होने जा रहा है । सीएम ने कहा कि यहां का नौजवान अब रोजगार के लिए पलायन नही करेगा, जब यहां पर उद्योग लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने 49 हज़ार पुलिस की भर्ती का रास्ता खोला और पूरी ट्रांसपरेंट भर्ती की प्रक्रिया की गई जबकि पहले की सरकारों की भर्ती में जिलों में वसूली करने सपा बसपा के परिवार वाले निकल जाते थे। उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस का शहजादा बताते हुए कहा कि उन पर भी हमला बोला ।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बस्ती तो मेरे लिए घर जैसा है और यहां पर विकास के नए आयाम खोले जा रहे हैं, पहले मुंडरवा चीनी मिल 8 हज़ार क्विंटल की पेराई करती थी, अब 50 हज़ार क्विंटल गन्ने की पेराई होगी। जो चीनी मिलें गन्ने का भुगतान करेंगे उन्हें प्रोत्साहित करेंगे और जो नहीं करेगा उन मिलो की कुर्की होगी। सीएम ने कहा कि अयोध्या में बड़ा एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज बन रहा है, हमने 15 मेडिकल कॉलेज शुरू किए ।

अयोध्या और कश्मीर से धारा- 370 हटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की जड़ धारा 370 समाप्त हो गई, जिसके लिये हम सर्वोच्च न्यायालय के आभारी हैं, वहीं अयोध्या के 500 वर्षों के विवाद को 45 मिनट में पटाक्षेप कर दिया, ये लोकतंत्र की ताकत है । अयोध्या फैसले के बाद अब राम जानकारी मार्ग बनाया जाएगा, जिससे अयोध्या जनकपुर की दूरी कम हो जाएगी ।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो