scriptमुख्यमंत्री पहुंचे बस्ती, मुंडेरवा चीनी मिल और पावर प्लांट का किया शिलान्यास | CM Yogi Adityanath Laying down Foundation Stone of Munderwa Sugar Mill | Patrika News

मुख्यमंत्री पहुंचे बस्ती, मुंडेरवा चीनी मिल और पावर प्लांट का किया शिलान्यास

locationबस्तीPublished: Mar 29, 2018 04:14:43 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से बस्ती पहुंचे, किया चीनी मिल का शिलान्यास।

Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

बस्ती. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथा गुरुवार को यूपी के बस्ती जिले में पहुंचे। यहां वह इलाके के लोगों को मुंडेरवा चीनी मिल का तोहफा दिया। इसके अलावा चीनी मिल की सह इकाई के तौर पर एक पावर प्लांट भी यहां लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर बस्ती पहुंच गया। उन्होंने यहां चीनी मिल और पावर प्लांट का शिलान्यास किया।
इसे भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इंस्पेक्टर पदों पर दरोगाओं के प्रमोशन मामले में सरकार से मांगी जानकारी


उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद 20 साल से बंद मुंडेरवा चीनी मिल को चालू करने की घोषणा की गई थी। सरकार ने मिल के साथ पावर प्लांट और डिस्टलरी लगाने की बात कही। जगह न होने के चलते डिस्टलरी को स्वीकृति नहीं मिली। अब चीनी मिल के पहले चरण में 3500 टीडीसी गन्ना पेराई और 18 मेगा वाट के पावर प्लांट को शुरू किया जाना है। पब्लिक इंवेस्टमेंट बोर्ड ने इसके लिए 314.09 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तैयार किया है।
इसे भी पढ़ें

BJP नेता शलभमणि ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती से पूछे सवाल, जारी किया वीडियो


प्रोजेक्ट को शासन से स्वीकृति मिलने के बाद पहली किस्त के तौर पर 90 करोड़ रुपये की राशि आवंटित हो गयी है। बताया गया है कि 3500डीटीसी गन्ना पेराई को अगले तीन साल में बढ़ाकर 5000 व 18 मेगावाट पावर प्लांट को 29 मेगावाट किया जाना है।
by Satish Srivastava
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो