scriptसीएम योगी पहुंचे बस्‍ती, प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के दिए यह निर्देश | CM Yogi over migrants in basti | Patrika News

सीएम योगी पहुंचे बस्‍ती, प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के दिए यह निर्देश

locationबस्तीPublished: Jun 07, 2020 11:42:42 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अन्य राज्यों से वापस आ रहे कामगारों/मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

CM Yogi Adityanath

अरविंद केजरीवाल की जीत सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खतरे की घंटी, गुजरात मॉडल फेल

बस्ती. अन्य राज्यों से वापस आ रहे कामगारों/मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। बस्ती पहुंचे सीएम योगी ने कोरोना वायरस को देखते हुए जिले की सुविधाओं की समीक्षा की। साथ ही वापस आए श्रमिकों/मजदूरों को लेकर बात की। उन्होंने अधिकारियों संग बैठक की व श्रमिकों को उनकी योग्यता के हिसाब से काम देने के निर्देश दिए। एक साथ ही मुख्यमंत्री नेजिला अस्पताल पहुंच कर इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण करने के बाद कोविड-19 की जांच के लिए स्थापित ट्रू-नेट मशीन का संचालन देखा।
ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: स्कूल हैं बंद फिर भी फीस वसूली जारी, छात्रों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ यहां से को गोरखपुर भी पहुंचे। उन्होंने वहां ज़िला अस्पताल का निरीक्षण कर जाना कि अस्पताल में किस तरह से इलाज चल रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में सर्जरी नहीं रुकनी चाहिये। निर्देश दिया कि सर्जरी के पहले कोरोना की जांच ज़रूर कराएं। ट्रू नेट मशीनें इसीलिए दी गयी हैं ताकि जांच जल्दी हो सके। योगी अदित्यनाथ ज़िला अस्पताल में कुछ ही देर रुके। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कोरोना के मरीज़ों के इलाज जांच समेत स्वास्थ्य व्यवस्था संबंधित अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली व दिशा निर्देश दिये।
प्रवासियों के लिए कहा यह-

कोविड-19 के बढ़ते मामलों और इलाज की सुविधाओं की समीक्षा की। उन्‍होंने अधिकारियों को सरकारी योजनाओं को ठीक ढंग से जमीन पर लागू करने और कोरोना लॉकडाउन में घर लौटे प्रवासी कामगारों को जल्‍द से जल्‍द रोजगार मुहैया कराने का आदेश दिया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रवासियों को उनकी योग्‍यता के अनुसार जल्‍दी से जल्‍दी काम दिलाने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा रोजगार का सृजन करें। उन्‍होंने बस्ती में कोरोना नियंत्रण के लिए अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की। पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर फीडबैक लिया। यहां से वह गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो