script20 साल से जर्जर सड़क के वास्तविक अवस्था की आयुक्त ने मांगी रिपोर्ट | Commissioner Anil Kumar sagar visit Cowshed In Basti | Patrika News

20 साल से जर्जर सड़क के वास्तविक अवस्था की आयुक्त ने मांगी रिपोर्ट

locationबस्तीPublished: Aug 21, 2019 03:11:40 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पशुओं को छाया के लिए पौधे लगाने का दिया निर्देश

Commissioner Anil Kumar sagar visit

Commissioner Anil Kumar sagar visit

बस्ती. आयुक्त अनिल कुमार सागर ने विकास खंड रुधौली के तीन गौ आश्रय स्थलों का निरीक्षण किया। सीडीओ के साथ पहुंचे आयुक्त ने तीनों जगहों पर खाद गड्ढा न बनाए जाने पर नाराजगी जताते हुए तीन दिन के अंदर निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कृषि विभाग को वर्मी कपोस्ट प्लांट भी स्थापित करने को कहा।
विकास रुधौली के बागडीह पहुंचे आयुक्त अनिल कुमार सागर ने वहां की व्यवस्था को देखा। यहां पर ट्रीगार्ड लगाकर पौध लगाने का निर्देश दिया। जिससे पशुओं को छाया मिल सके। मझौवा कला द्वितीय में बाड़ और कर्मचारियों के बैठने का स्थान बनाने के लिए कहा। बजहा और मझौवा कला में पशओं के लिए बनाए गए टिनशेड में लगे खंभे और लोहे के पाइप आदि की विभिन्न रंगों में रंगाई कराने के लिए कहा, जिससे पाइप में जंग न लगे और सुंदर दिखे।
आयुक्त अनिल कुमार सागर की टीम बीजलपुर से रायठ होते हुए बजहा गौ आश्रय केंद्र पर पहुंची। इस सड़क पर गिट्टी डाल कर छोड़ दिया गया है। काफी कठिनाई से गांव पहुंची अधिकारियों की टीम सड़क की दुर्दशा से रूबरू हुई। आयुक्त अनिल कुमार सागर ने पूछा तो प्रधान ने बताया कि 20 साल से यह सड़क ऐसे ही है। सड़क पर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। पिछले चुनाव में क्षेत्रीय नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चुनाव बहिष्कार की बात कही तो कुछ काम दिखाने के लिए हुआ, लेकिन फिर मामला ठप पड़ गया है। आयुक्त ने सीडीओ अरविन्द कुमार पांडेय को निर्देश दिया कि वह सड़क के वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट तैयार कर जानकारी दें। किस परस्थिति में यह सड़क 20 वर्ष से जर्जर अवस्था में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो