कमिश्नर ने लिया श्रावण मास और कांवड़ मेले की तैयारियों का जायजा, 20 जुलाई का अल्टिमेटम

कमिश्नर ने लिया श्रावण मास और कांवड़ मेले की तैयारियों का जायजा, 20 जुलाई का अल्टिमेटम
निरिक्षण

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 14 Jul 2019, 04:16:48 PM (IST) Basti, Basti, Uttar Pradesh, India

15 अगस्त तक चलेगा श्रावण मास श्रावण मास, जिला प्रशासन को तैयारियों में कोई कसर न रखने की दी है हिदायत।

बस्ती . श्रावण मास और कांवड़ मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयुक्त अनिल कुमार सागर और डीएम डा. राजशेखर रविवार को भद्रेश्वरनाथ धाम पहुंचे। अब तक की गयी तैयारियों और व्यवस्था का अवलोकन कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। श्रावण मास 17 जुलाई से 15 अगस्त तक चलेगा। हर सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंचेंगे। पिछले साल के अनुभव को देखते हुए, जिला प्रशासन ने पुलिस के अनुरोध पर जिला पंचायत को स्थाई भीड़ नियंत्रण प्रणाली जैसे जिग-जैग बैरियर, शेड, नए स्थाई शौचालय आदि बनाने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने कहा कि सभी कार्य 20 जुलाई तक पूरे कर लिये जाने चाहिये।

 

निरिक्षण के बाद जिलाधिकार राजशेखर ने बताया कि डीआरडीए द्वारा नया टायलेट ब्लॉक भी बनकर तैयार हैं और 15 जुलाई से क्रियाशील हो जाएगा। सीसीटीवी के जरिये निगरारी की जाएगी। नगर पालिका 20 जुलाई तक लाइट, शौचालय और तीन पार्किंग स्थल बनाएगा। मंदिर से एक किमी पहले मार्ग पर जिला पंचायत की ओर से प्रकाश व्यवस्था और सार्वजनिक संबोधन प्रणाली युक्त एक बड़ा कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। डीएम ने बताया कि खासतौर पर हर सोमवार को बेहतर साफ-सफाई के लिये 100 सफाई कर्मी तैनात करने के लिये डीआरडीओ को निर्देश दिया गया है। मंदिर परिसर में पॉलीथिन प्रतिबंध के बारे जन जागरूकता और बड़े होर्डिंग्स लगवाने को भी निर्देशित किया गया है।

By Satish Srivastava

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned