script

बीआरडी मेडिकल कॉलेज: कांग्रेस युवा नेता ने कहा- यह नरसंहार है और सरकार को देना होगा इसका जवाब

locationबस्तीPublished: Aug 14, 2017 09:59:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बीआरडी मेडिकल कॉलेज की भेंट चढे़ मासूमों को कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजली

Congress

कांग्रेस

बस्ती. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के अभाव में दम तोड़ने वाले मासूम बच्चों को चित्रांश ने श्रद्धांजलि अर्पित किया। गांधी कला भवन स्थित बापू प्रतिमा के समक्ष हाथों में मोमबत्तियां लेकर लोगों ने इस दुःखद घटना पर शोक व्यक्त किया। मासूम बच्चों की मौत के मामले को लेकर युवा कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं ने भी गांधी कला भवन के सामने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
यह भी पढ़ें
 इविवि में
छात्र संघ चुनाव का खाका तैयार, सितंबर के अंत तक होगी वोटिंग

 युवा नेता ने कहा कि गोरखपुर में मासूम बच्चे नहीं देश के भविष्य की अकाल मौत हुई है। यह नरसंहार है और सरकार को इसका जबाब देना ही होगा। जब मुख्यमंत्री आये दिन यहां दौरा करते थे तो घटना के लिये उनके अलावे और कौन जबाबदेह है। समाजसेवी ने कहा कि जनता ने कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के सवाल पर जिस सरकार को चुना था उसका सच 4 माह के भीतर इतना क्रूर और संवेदनहीन होगा यह तो किसी ने नहीं सोचा था। 
भाजपा नेता भाषण देना और दूसरों को सलाह देना छोड़ खुद अपने गिरेबान में झांके और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाय। बी आर डी मेडिकल कालेज में मासूमों की भारी संख्या में हुई दुःखद मृत्यु के सवाल को लेकर यूथ बुद्धिष्ट क्लब,डॉ अंबेडकर छात्रावास ,दलित शोसण मुक्ति मंच,कर्मचारी संगठनों,नेताओ तथा प्रबुद्ध मंच बस्ती द्वारा स्थानीय शास्त्री चौराहे से लेकर सुभाष बाबू तिराहे तक “स्मृति मार्च तथा निःशब्द श्रद्धांजलि” का आयोजन किया गया। विभिन्न संगठनो के साथी उनकी याद में हाथो में जलती मोमबत्तियां लेकर शास्त्री चौक से कंपनी बाग होते हुए सुभाष तिराहे पर पहुंच कर मृतात्माओं को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए अश्रुपूर्ण नेत्रों से श्रद्धांजलि दिया।और विश्वास जताया कि मेडिकल कॉलेज एक बार पुनः अपनी प्रतिष्ठा को हासिल करेगा ,तथा भविष्य में ऐसी घटनाएं नही होंगी।
इनपुट- बस्ती संवाददाता

ट्रेंडिंग वीडियो