scriptयूपी में डीएसपी सहित 10 पुलिसकर्मियों का कटा चालान, ट्रैफिक पुलिस से हुई नोकझोंक | DSP with 10 police man cut challan on violating traffic roules | Patrika News

यूपी में डीएसपी सहित 10 पुलिसकर्मियों का कटा चालान, ट्रैफिक पुलिस से हुई नोकझोंक

locationबस्तीPublished: Sep 23, 2019 04:00:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

चालान कटने के बाद ट्रैफिक पुलिस पर भड़के डीएसपी

Basti DSP

Basti DSP

बस्ती. मोटरयान (संशोधन) बिल- 2019 लागू होने के बाद से ट्रैफिक पुलिस जबरदस्त सख्ती दिखा रही है। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सभी के चालान काटे जा रहे हैं यहां तक की डीएसपी हों या पुलिसकर्मी किसी को नहीं बख्शा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के बस्ती जिला में सामने आया है जहां डीएसपी की गाड़ी के साथ-साथ 10 पुलिसकर्मी समेत 110 वाहनों का चालान कट गया। डीएसपी की कार का जब चालान हुआ तब वह ड्यूटी पर थे और ट्रैफिक इंस्पेक्टर से उनकी नोंकझोंक भी हो गई।

दरअसल, एसपी पंकज कुमार के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह, टीएसआई कामेश्वर सिंह ने वाहनो की चेकिंग की और चेकिंग के दौरान आम लोगों के साथ- साथ पुलिसकर्मी एवं अधिकारियों के गाड़ियों का भी चालान काटा गया। इसमें सीओ कलवारी अनिल सिंह की गाड़ी भी शामिल है। सीओ को गाड़ी का चालान ड्राइवर के सीट बेल्ट न लगाने पर काटा गया। इस दौरान महिलाओं, अधिवक्ताओं के वाहनों का भी चालान काटा गया। यह विशेष चेकिंग अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा। आज शहर के कई चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की गई और चालान काटा गया।

वहीं चालान कटने के बाद सीओ कलवारी अनिल सिंह ने चेकिंग अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि ये उन लोगो के लिए एक संदेश है जो ट्रैफिक नियमो का पालन नही करते। उन्हें ये पता चलेगा कि कानून सबके लिए बराबर है। जो भी नियम तोड़ेगा उस पर कार्रवाई होगी। सीओ ने ड्राइवर को आगे से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की कड़ी हिदायत भी दी गयी है।
BY-Satish Srivastava

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो