यूपी में डीएसपी सहित 10 पुलिसकर्मियों का कटा चालान, ट्रैफिक पुलिस से हुई नोकझोंक

Sarweshwari Mishra | Updated: 23 Sep 2019, 04:00:15 PM (IST) Basti, Basti, Uttar Pradesh, India

चालान कटने के बाद ट्रैफिक पुलिस पर भड़के डीएसपी

बस्ती. मोटरयान (संशोधन) बिल- 2019 लागू होने के बाद से ट्रैफिक पुलिस जबरदस्त सख्ती दिखा रही है। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सभी के चालान काटे जा रहे हैं यहां तक की डीएसपी हों या पुलिसकर्मी किसी को नहीं बख्शा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के बस्ती जिला में सामने आया है जहां डीएसपी की गाड़ी के साथ-साथ 10 पुलिसकर्मी समेत 110 वाहनों का चालान कट गया। डीएसपी की कार का जब चालान हुआ तब वह ड्यूटी पर थे और ट्रैफिक इंस्पेक्टर से उनकी नोंकझोंक भी हो गई।


दरअसल, एसपी पंकज कुमार के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इसमें सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह, टीएसआई कामेश्वर सिंह ने वाहनो की चेकिंग की और चेकिंग के दौरान आम लोगों के साथ- साथ पुलिसकर्मी एवं अधिकारियों के गाड़ियों का भी चालान काटा गया। इसमें सीओ कलवारी अनिल सिंह की गाड़ी भी शामिल है। सीओ को गाड़ी का चालान ड्राइवर के सीट बेल्ट न लगाने पर काटा गया। इस दौरान महिलाओं, अधिवक्ताओं के वाहनों का भी चालान काटा गया। यह विशेष चेकिंग अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा। आज शहर के कई चौराहों पर वाहनों की चेकिंग की गई और चालान काटा गया।


वहीं चालान कटने के बाद सीओ कलवारी अनिल सिंह ने चेकिंग अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि ये उन लोगो के लिए एक संदेश है जो ट्रैफिक नियमो का पालन नही करते। उन्हें ये पता चलेगा कि कानून सबके लिए बराबर है। जो भी नियम तोड़ेगा उस पर कार्रवाई होगी। सीओ ने ड्राइवर को आगे से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की कड़ी हिदायत भी दी गयी है।

BY-Satish Srivastava

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned