scriptयूपी में बीजेपी नेता खुलेआम उड़ा रहे हैं आचार संहिता की धज्जियां, गाड़ियों में लगा है पार्टी का झंडा, नहीं उतारे गये पोस्टर | Election code of conduct Violation by Bjp leaders in Up basti | Patrika News

यूपी में बीजेपी नेता खुलेआम उड़ा रहे हैं आचार संहिता की धज्जियां, गाड़ियों में लगा है पार्टी का झंडा, नहीं उतारे गये पोस्टर

locationबस्तीPublished: Mar 13, 2019 05:44:04 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

अधिसूचना जारी होने के दो दिन बाद भी सरकारी योजनाओं की होर्डिंग नहीं हटाई गयी है

Bjp leader

बीजेपी नेता

बस्ती. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू है । इसके तहत सभी राजनीतिक दलों के होर्डिंग, बैनर, झंडे हटा देने का निर्देश है, बावजूद इसके यूपी में खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है । खासकर सत्ताधारी दल के नेताओं को इसकी कोई चिंता नहीं है, शहर में बीजेपी का झंडा लगी गाड़ियां खुलेआम घूम रही है ।

सत्ताधारी दल के नेताओं को चुनाव आयोग का कोई खौफ नही है, अधिसूचना जारी होने के दो दिन बाद भी सरकारी योजनाओं की होर्डिंग नहीं हटाई गयी है, अभी भी सरकारी योजनाओं का प्रचार करने के लिये लगी होर्डिंग आदर्श आचार संहिता को मुह चिढ़ा रही है। सौभाग्य योजना के प्रचार बोर्ड लगभग हर गांव के बाहर दिख जाएगी, जिसे अभी तक हटाया नही गया है ।

वहीं इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ राजशेखर ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का अधिकार किसी को नही है, हम धीरे धीरे सरकारी स्थलों पर लगे सभी राजनीतिक होर्डिंग बैनर हटाये जा रहे है । डीएम ने बताया कि अगर कोई अपने निजी वाहन पर झंडा लगाया है तो वह चुनावी खर्च में जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा होते ही प्रचार सामग्री को आनन फानन में हटवा दिया गया था, लेकिन अगर कही लगा भी है तो उसको तत्काल हटाया जाएगा ।
BY- SATISH SRIVASTAVA

ट्रेंडिंग वीडियो