script

भाजपा नेता ने चुनाव ना कराने का बनाया दबाव, फिर करा लिया चुनाव अधिकारी का अपहरण…

locationबस्तीPublished: Jan 30, 2018 10:58:26 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

दुबौलिया साधन सहकारी समिति के चेयरमैन का होना था चुनाव

kidnapping

kidnapping

बस्ती. भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपाइयों की दबंगई किस हद तक बढ़ गई है, इसकी बानगी मंगलवार को जनपद में भी देखने को मिली। भाजपा के एक नेता ने चुनाव अधिकारी को चुनाव ना कराने की धमकी दी। अधिकारी जब नहीं माने और चुनाव कराने पहुंच गए, तब अपहरण कर लिया। अधिकारी ने नेता के खिलाफ तहरीर दे दी है। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस तहकीकात कर रही है।
जानकारी के अनुसार दुबौलिया विकास खंड की सात साधन सहकारी समितियों के लिए चुनाव होना था। आरोपों के अनुसार चुनाव कराने के लिए जब चुनाव अधिकारी एडीओ पंचायत प्रदीप श्रीवास्तव पहुंचे और अपनी बाइक खड़ी कर निर्वाचन सामग्री निकाल रहे थे कि तभी भाजपा के एक नेता ने उनका अपहरण करा लिया। चुनाव शुरू होने से ठीक पहले चुनाव अधिकारी को जबरदस्ती वाहन मे बैठाकर रामजानकी मार्ग पर तीन घंटे तक घुमाते रहे। समिति पर पहुंचे प्रत्याशी भगवान बख्श सिंह व उनके सर्मथकों ने चुनाव अधिकारी को ना देख मोबाइल फोन के माध्यम से उनसे सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद मिला। परिसर में चाबी लगा उनका वाहन खड़ा देख किसी अनहोनी की आशंका से सिंह ने इसकी सूचना तत्काल एसओ दुबौलिया को दी। मौके पर पहुंचे एसओ पंकज गुप्ता, एसडीएम हरैया दिनेश कुमार, जिला पंचायती राज अधिकारी उदय शंकर सिंह व खंड विकास अधिकारी महेन्द्र नाथ पाण्डेय इस संबंध में उपस्थित लोगों से वार्ता कर ही रहे थे कि चुनाव अधिकारी प्रदीप लगभग एक बजे रामजानकी मार्गसे पैदल समिति पहुंचे और अधिकारियों से आपबीती बताई। अधिकारियों के निर्देश पर श्रीवास्तव ने कड़ी सुरक्षा प्रबंध के बीच चुनाव शुरू कराया।

एसओ बोले, कर रहे जांच
इस संबंध में एसओ दुबौलिया पंकज गुप्ता ने बताया कि तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं पीड़ित चुनाव अधिकारी प्रदीप श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा नेता सुनील सिंह ने चुनाव नहीं कराने के लिए दबाव बनाया था। उनकी बात नहीं मानी, तो अपहरण करा लिए। एसडीएम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
इनपुट : सतीश श्रीवास्तव

ट्रेंडिंग वीडियो