चीनी मिल चालू करने और बकाया की मांग को लेकर सड़क पर उतरे किसान, एनएच-28 को किया घंटों जाम

किसानों और कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 3 महीने से मिल को चालू करने की बात चल रही है, लेकिन जिला प्रशासन सिर्फ घुमा रहा है

By: Akhilesh Tripathi

Published: 10 Jan 2019, 10:51 PM IST

बस्ती. वाल्टरगंज चीनी मिल को चालू करने और बकाया भुगतान को लेकर किसानों, कर्मचारियों ने गुरूवार को पटेल चौक पर एनएच-28 को जाम कर दिया। कई घंटे तक हाइवे जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

बता दें वाल्टरगंज चीनी मिल पर किसानों और कर्मचारियों का लगभग 50 करोड़ रूपया बकाया है, अभी तक ना तो किसानों का बकाया दिया गया, ना ही मिल कर्मचारियों का बकाया वेतन भुगतान किया गया। इस साल चीनी मिल अभी तक नहीं शुरू की गई, न ही अभी तक मेंटेनेंस का काम ही शुरू किया गया।


किसानों और कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 3 महीने से मिल को चालू करने की बात चल रही है, लेकिन जिला प्रशासन सिर्फ घुमा रहा है, मिल को चालू करने की दिशा में कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाया गया है। किसानों और मिल कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट है, किसानों के गन्ने का बकाया और मिल कर्मचारियों को पिछले 10 महीने से वेतन नहीं मिला है।


वहीं डीएम राजशेखर ने कहा कि मिल पर किसानों का पिछले दो साल का लगभग 50 करोड़ बकाया है, मिल कर्मचारियों को भी पिछले 9-10 महीनों से वेतन नहीं मिला है, ये फैक्ट्री घाटे में थी, इस के मालिकान फैक्ट्री को बेचने का प्रयास कर रहे हैं, एक-दो लोग आए थे जो फैक्ट्री खरीदना चाहते है, अभी उन के बीच वार्ता चल रही है। जिला प्रशासन के अधिकारी ने जाम लगाने वाले किसानों और कर्मचारियों से मिल कर उन्हें आश्वासन दिया, तब जाकर जाम खत्म हुआ ।

BY- SATISH SRIVASTAVA

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned