बलात्कार के आरोपी बाबा के 5 चेलों पर भी बिहार में FIR, लड़कियां बोलीं, रेप के पहले बाबा खाते थे कामोत्तेजक दवाएं

Rafatuddin Faridi

Publish: Jan, 13 2018 10:38:57 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

बस्ती. सत्यलोक आश्रम के बाबा सच्चिदानंद उर्फ सदानंद के बाद अब उनके चार चेलों पर भी साध्वियों से बलात्कार के आरोप में एफआईआर दर्ज की गयी है। चेलों पर साध्वियों से रेप के आरोप में बिहार के नेवादा जिले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें संत कुटीर आश्रम के उपाध्यक्ष और आरोपी बाबा सच्चिदानंद के चेले तपस्यानंद सहित पांच लोग आरोपी बनाए गए हैं। इन पर बस्ती में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। बस्ती में पीड़ित साध्विायों ने तो पुलिस के सामने बाबा सच्चिदानंद, उनके चेलों और आश्रम में होने वाली करतूतों की पोल खोल चुकी हैं। बता दें कि 19 दिसम्बर 2017 को चार साध्वियों के सामने आकर आरोप लगाने के बाद बस्ती में बाबा सच्चिदानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

 

पीड़ित साध्वियों ने लगाए थे ये आरोप।
- मालिश के बहाने लड़कियों को भेजा जाता और उस दौरान बाबा उनके साथ रेप करता था।
- रामायण और शिव पुराण का नाम लेकर शक्ति और जीवन कल्याण का दावा कर कम उम्र की साध्वियों से बाबा की सेवा के नाम पर निसवस्त्र होने के लिये कहा जाता।
- बाबा सच्चिदानंद शक्तिवर्धक दवा खाकर लडकियो से रेप करता।
- देश भर मे जहां भी बाबा सत्संग करने जाते वहां कई साध्वियों को साथ लेकर जाता, जिनसे रात को रेप करता।
- दिल्ली से लेकर देश के कई राज्य मे बाबा कम उम्र की लडकियों साधक बनाकर करते हैं शारिरिक शोषण।
- बस्ती के सत्यलोक आश्रम में धर्म प्रचार के नाम पर 20 साल से चल रहा है यह खेल।
- पहले मंत्र देने का झांसा देकर शिष्य बनायी जातीं और बाद में हवस का शिकार।
- विरोध करने पर कमरे निर्वस्त्र कर उनकी की जाती पिटायी।

 

Baba Sachidanand Basti

 

19 दिसम्बर सामने आयी थीं पीड़िताएं, मचा था हड़कम्प
बीते साल 2017 के दिसम्बर माह की 19 तारीख दिन मंगलवार को बस्ती कोतवाली थाना क्षेत्र के नया अमहट पुल के पास बने सत्यलोक रीलिजियस ट्रस्ट से नाम से चल रहे बाबा के आश्रम से भागी चार साध्वियां बस्ती के पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुचीं। वहां चारों ने पहुंचकर अपन आपबीती सुनायी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर बाबा के खिलाफ जांच शुरू की गयी। पूरे प्रकरण की जांच हुई तो आरोपों की लिस्ट और बढ़ती गयी। पीड़ित युवतियों का कहना था कि आरोपी संत सच्चिदानंद और इनके चेले चार संत उन लोगों को बंधक बनाकर रेप करते थे। दूसरी साध्वियों के साथ भी यही होता था, पर वो बाबा और उनके चेलों के चलते मुंह खोले से डरती हैं। चार युवतियों में से दो छत्तीसगढ़ की और दो बस्ती जिले के लालगंज थानाक्षेत्र की रहने वाली हैं। उन लोगों ने बताया कि बाबा युवतियों को दीक्षा देने के बहाने दान स्वरूप मांगकर अपने मठ लाता और धर्म के नाम पर आश्रम में रखकर उनका यौन शोषण करता रहा।


बाबा के आश्रम में रहती हैं 25 हजार साध्वियां
बाबा सच्चितानंद पर कई आरोप लगे हैं। बताया गया है कि बाबा का साम्राज्य काफी लम्बा-चौड़ा है। दिल्ली, बंगाल, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित प्रांतों में मठ हैं। इन आश्रमों में 25 हजार से अधिक साध्वियां रहती हैं। खुद को पीड़ित बताने वाली लड़कियों की मानें तो बाबा के रेप का शिकार अब तक एक हजार से अधिक लड़कियों हो चुकी हैं। उनके साथ बाबा बलात्कार कर चुके हैं।


बाबा के खिलाफ पहले से दर्ज हैं आपराधिक मामले
बस्ती कोतवाली थाना क्षेत्र के नया अमहट पुल के पास बने सत्यलोक रीलिजियस ट्रस्ट से नाम से चल रहे बाबा के आश्रम के बाबा संत सच्चिदानंद पर पहले से ही कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। इसमें हत्या, लूट, बलात्कार तक के मामले शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि बस्ती कोतवाली में बाबा सच्चिदानंद, परमचेतानन्द, विश्वासानन्द, ज्ञान बैराग्यानन्द, प्रमिला बाई व कमाला बाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है और जांच की जा रही है। बाबा की गिरफ्तारी के लिये चार टीमें लगातार उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।
by Satish Srivastava

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned