scriptलोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात, लाखों लोगों को होगा फायदा | Gas pipeline facility in Up basti by Modi government before election | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात, लाखों लोगों को होगा फायदा

locationबस्तीPublished: Mar 07, 2019 10:46:43 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

9000 करोड़ की है परियोजना, चुनाव में बीजेपी को मिल सकता है लाभ

Narendra modi

नरेंद्र मोदी

बस्ती. स्वच्छ ईंधन की उपलब्धता को लेकर गुरूवार को बस्ती को गैस पाइप लाइन की सौगात मिली। बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने ऑडिटोरियम में गैस पाइप लाइन का उद्घाटन किया। जनपद में इस परियोजना की शुरुआत जल्द की जाएगी, इसमें एक लाख 10 हजार घर को पाइप लाइन का कनेक्शन दिया जाएगा। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर 15 सीएनजी स्टेशन स्थापित होंगे।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि इस योजना से बस्ती जनपद के लगभग 1 लाख 10 हजार लोगों को लाभ मिलेगा, गैस पाइप लाइन से लोगों की सीएनजी की कमी दूर हो जाएगी और अब गैस लेने जाना नही पड़ेगा। मोदी सरकार अब घर तक गैस पहुंचाने की व्यवस्था कर दी है।
सांसद ने कहा कि वैसे तो ये परियोजना 9000 करोड़ की है, जिसमें पाइप लाइन गोरखपुर से गुजरात तक बस्ती होते हुए जाएगी। उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के हर व्यक्ति तक मूलभूत सुविधओं को पहुंचाया जाए और इस काम मे सरकार सफल भी ही है। बता दें कि टोरेंट गैस ने 10वें दौर की बोली में सिटी गैस वितरण शुरू करने के लिए बस्ती और अम्बेडकरनगर की बोली जीती है। टोरेंट गैस 18 सीएनजी स्टेशन स्थापित करेगी और 35100 घरों को पीएनजी डोमेस्टिक कनेक्शन प्रदान करेगी । कार्यक्रम के दौरान संजय जायसवाल, दयाराम चौधरी, डीएम राजशेखर, बीजेपी जिला अध्यक्ष पवन कसौधन भी मौजूद थे ।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो