scriptसाढ़े तीन साल पहले विशाखापट्टनम से खाद लेकर चली मालगाड़ी अब पहुंची बस्ती | Goods Train reached destination after 3.5 years in Basti | Patrika News

साढ़े तीन साल पहले विशाखापट्टनम से खाद लेकर चली मालगाड़ी अब पहुंची बस्ती

locationबस्तीPublished: Jul 27, 2018 09:59:19 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

1400 किलोमीटर की दूरी तय करने में लगे साढ़े तीन साल, मालगाड़ी में रखा 10 लाख का खाद भी हुआ खराब

Goods train

मालगाड़ी

बस्ती. इस खबर को पढ़कर आपको यकीन नहीं होगा, मगर यह पूरी तरह सच है। भारतीय रेल के इस कारनामे को जानकर हर कोई हैरान है। रेलवे अधिकारी भी पूरे मामले को लेकर हतप्रभ है कि आखिरकार रेलवे को 1400 किलोमीटर का सफर करने में साढ़े तीन साल कैसे लग गये।
यह भी पढ़ें

2019 चुनाव में हिंदुत्व के सहारे बीजेपी, अमित शाह ने इलाहाबाद में संतों से की मुलाकात

बस्ती रेलवे स्टेशन पर बुधवार को जब यह मालगाड़ी पहुंची तो स्टेशन पर मौजूद कर्मचारी दंग रह गये। इंडियन पोटास कंपनी ने खाद से लदा वैगन विशाखापट्टनम पोर्ट से 2014 में बस्ती के मेसर्स रामचंद्र गुप्ता के लिये बुक किया था। इस वैगन में करीब 10 लाख रूपये की खाद थी। जब वैगन नहीं पहुंचा तो रेलवे से इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो मेसर्स रामचंद्र गुप्ता के मालिक ने पत्र लिखना बंद कर दिया। रेलवे ने भी इस वैगन को ढूंढने की कोशिश की, मगर रेलवे भी इसे ढूंढ़ नहीं पाया।
यह भी पढ़ें

पहली बार मालगाड़ी लेकर मुगलसराय पहुंची महिला गार्ड, ऐसे हुआ स्वागत

26 जुलाई को अचानक रेलवे का यह वैगन बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंच गया, जिसके बाद दुकानदार को इसकी सूचना दी गई। साढ़े तीन साल में 1400 किलोमीटर का सफर कर पहुंचा यह खाद पूरी तरह बेकार हो चुका है। दुकानदार ने खाद लेने से इनकार कर दिया और अब वह रेलवे से इसका हर्जाना वसूलने की तैयारी में है।
यह भी पढ़ें

साईं मंदिर से सामने आया हैरान करने वाला वीडियो, पहले पैर छूकर लिया आशीर्वाद फिर गायब की चांदी की थाली

रेलवे के अधिकारी इस घटना के बाद यह पता लगाने में जुटे हैं कि आखिरकार साढ़े तीन साल तक रेलवे का यह वैगन कहां था। मामले में रेलवे की लापरवाही साफ तौर पर नजर आ रही है और अधिकारी अब पूरे मामले की जांच की बात कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो