scriptबेटी की शादी के लिये नहीं थे पैसे, दंपति ने जहर खाकर की खुदकुशी | Husband and wife suicide after economic Crisis in Up basti | Patrika News

बेटी की शादी के लिये नहीं थे पैसे, दंपति ने जहर खाकर की खुदकुशी

locationबस्तीPublished: Oct 23, 2019 03:59:52 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मामला लालगंज थाना के कुम्हिया का है।

Husband and wife suicide

पति और पत्नी ने की खुदकुशी

बस्ती. यूपी के बस्ती में आर्थिक तंगी के कारण बुजुर्ग दंपति ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। दंपति कर्ज नहीं चुका पाने और बेटी की शादी की चिंता में परेशान था, सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे से सल्फास की खाली शीशी बरामद की है। हालांकि पुलिस बीमारी के चलते आत्महत्या की बात कह रही है। मामला लालगंज थाना के कुम्हिया का है।
कुम्हिया निवासी सुरेश पाल (62) गांव में ही बने ईंट-भट्ठे की देखरेख का काम करते थे। ग्रामीणों के अनुसार उनका बेटा पुनीत पाल प्राइवेट नौकरी करता है। उसकी शादी हो चुकी है, जबकि दो बेटियों में एक का विवाह करने के बाद दूसरी बेटी की शादी सुरेश तलाश रहे थे। बताया जा रहा है कि करीब दो बीघा खेत के मालिक सुरेश ने किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख रुपए का लोन ले रखा था। इस कर्ज को वह नहीं चुका पा रहे थे। बेटी की शादी के लिए भी धन की आवश्कता थी। लिहाजा खेत बेचने की सोच रहे थे। इन सब बातों को लेकर सुरेश व उनकी पत्नी काफी परेशान चल रहे थे। दोनों की तबीयत भी ठीक नहीं थी।
पुलिस के अनुसार सुरेश व उनकी पत्नी सुमित्रा देवी (56) ने मंगलवार की रात कमरा अंदर से बंद कर लिया था। बहू ने आवाज दी तो दोनों ने सोने की बात कहकर दरवाजा नहीं खोला। रात करीब 11 बजे अनहोनी की आशंका पर सूचना पुलिस को दी गई। दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर दोनों की लाश पड़ी थी। कमरे में सल्फास की खाली शीशी फेंकी हुई थी। लालगंज पुलिस ने दोनों का शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो