script

दीपावली के ठीक पहले हैरान कर देने वाली घटना, बैंक की तिजोरी पर ‘नाग देवता’ का कब्जा, देखने को उमड़ी भीड़

locationबस्तीPublished: Oct 26, 2019 12:04:49 pm

iकैश रूम का ताला खोलते ही कर्मचारियों के उड़े होश।

snake in bank
बस्ती. दीपावली के ठीक पहले धनतेरस के दिन यूपी के बस्ती जिले में एक बैंक शाखा में जो कुछ हुआ वह चर्चा का विषय बन गया। बैंक में ऐसी अजीब घटना घटी जिसे सुनकर कुछ लोग इसपर हैरान हैं तो कुछ इसे संयोग कह रहे हैं। दरअसल बैंक वहां बैंक की तिजोरी पर एक नाग ने कब्जा कर लिया और वह हटने को तैयार नहीं था। बहुत प्रयास करने के बाद भी कई घंटों तक नाग वहां स नहीं हटा। इसके चलते कई घंटे काम प्रभावित रहा।
मामला बस्ती जिले के परशुरामपुर ब्लॉक अंतर्गत सिकंदरपुर बाजार स्थित पूर्वांचल बैंक की शाखा का है। यहां शुक्रवार को धनतेरस के दिन जब अपने समय पर बैंक में कामकाज शुरू हो गया। जब कैश की जरूरत पड़ी और कैश रूम खोला गया तो वहां का नजारा देखकर कर्मचारी दंग रह गए। तिजोरी पर एक नाग का कब्जा था। वह फन फैलाकर कुंडली जमाए उसपर बैठा था। यह देखकर कर्मचारी डर गए।
कैश न निकलने से बैंक का काम प्रभावित हुआ। हिम्मत करके कर्मचारियों ने नाग को भगाने की कोशिश की, लेकनि वह तिजोरी से हटने को तैयार नहीं था। जब कुछ स्थानीय लोग नाग को मारने के लिये बैंक में घुसे तो वह बगल में ही अलमारियों के कागजात में छिप गया। थोड़ी ही देर में सांप को देखने के लिये भारी भीड़ बैंक के बाहर उमड़ गए। बाद में एक सपेरे को बुलाया गया तब जाकर वह नाग को काबू में करके बैंक के बाहर ले आया। सपेरे ने नाग को मिट्टी के एक पात्र में रखा और बाद में अपने साथ ले गया।
By Satish Srivastava

ट्रेंडिंग वीडियो