scriptबस्ती में किराए पर चल रही पुलिस चौकी, फोटो वायरल | Mahughat Police out Post on rent in basti news in hindi | Patrika News

बस्ती में किराए पर चल रही पुलिस चौकी, फोटो वायरल

locationबस्तीPublished: Oct 04, 2017 10:59:28 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस चौकी में किराए पर रहते हैं 108 एम्बुलेंस चालक, नई चौकी बनने के बाद कुछ दिन ड्यूटी करते नजर आए थे सिपाही

Mahughat Police Chauki

महुघाट पुलिस चौकी

बस्ती. किराए पर कमरे तो अक्सर आपने सुने होंगे। लेकिन कभी पुलिस चौकी को किराए पर देते नहीं सुना होगा। बस्ती जिले के हर्रैया इलाके के महुघाट में ऐसा एक मामला सामने आया है। जहां महुघाट चौराहे पर बने पुलिस चौकी को एम्बुलेंस चालकों को किराए पर देकर स्थानीय पुलिस हर महीने अतिरिक्त कमाई कर रही है। यहां एम्बुलेंस चालक 3-4 महीने से रह रहे हैं।
बतादें कि उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कथित तौर पर पुलिस चौकी को किराए पर दे दिया गया। बताया जाता है कि हर्रैया थाने के अंतर्गत आने वाली यह चौकी पहले बभनान चौराहे पर थी, लेकिन फोरलेन निर्माण के दौरान चौकी को हटाना पड़ा। इसके बाद एनएचआई ने महुघाट चौराहे पर नई चौकी बनाकर दी थी। नई चौकी बनने के बाद कुछ दिन तो सिपाही यहां ड्यूटी करते नजर आए थे।
यह भी पढ़ें
जब हर जगह होता है दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन तब बस्ती में शुरू होता है दशहरा

किराए पर रहते हैं 108 एम्बुलेंस चालक
बस्ती जिले के हर्रैया इलाके के महुघाट चौराहे पर बनी पुलिस चौकी को किराए पर दे दिया गया। इस पुलिस चौकी पर 108 एम्बुलेंस के ड्राइवरों ने चंद रुपये देकर कब्जा कर रखा है। फोरलेन निर्माण के दौरान चौकी को हटाना पड़ा था। इसके बाद एनएचआई ने महुघाट चौराहे पर नई चौकी बनाकर दी थी। नई चौकी बनने के बाद कुछ दिन तो सिपाही यहां ड्यूटी करते नजर आए। इसके बाद चौकी पर बाहरी लोगों ने कब्जा कर लिया। आरोप है कि पिछले 3-4 महीनों से एम्बुलेंस चालक इस चौकी को किराए पर लेकर रह रहे हैं।
सीओ हर्रैया सतीश चंद्र मिश्रा के मुताबिक महुघाट में बनी पुलिस चौकी स्थायी नहीं है, यहां एम्बुलेंस प्वाइंट भी है। हो सकता है कि आराम करते वक्त ड्राइवरों की तस्वीर किसी ने खींच ली हो। उन्होंने कहा कि किराए पर चौकी देने के आरोप निराधार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो