scriptराम मंदिर पर फैसला आने से पहले बड़ी कार्रवाई, यहां दो लाख से अधिक लोगों को किया गया पाबंद | More than two lakhs People listed before ram mandir decision | Patrika News

राम मंदिर पर फैसला आने से पहले बड़ी कार्रवाई, यहां दो लाख से अधिक लोगों को किया गया पाबंद

locationबस्तीPublished: Nov 08, 2019 12:59:05 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सोशल मीडिया से लेकर भड़काऊ नेता और संगठन को भी पुलिस की तरफ से निशाने पर रखा गया है

Basti Police

बस्ती पुलिस

बस्ती. राम मंदिर पर आने वाले फैसले को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है, अनहोनी की आशंका को लेकर पुलिस पहले से ही संदिग्ध लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है । यूपी के बस्ती जिले के 17 थाना क्षेत्रों के दो लाख से अधिक लोगों को पाबंद किया जा चुका है । आईबी की तरफ से नेपाल बॉर्डर के जरिये आतंकी गतिविधि होने की आशंका को लेकर फोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया है। उपद्रवियों को काबू में करने लिए अस्थायी जेलों को भी चिन्हित कर लिया गया है, सोशल मीडिया से लेकर भड़काऊ नेता और संगठन को भी पुलिस की तरफ से निशाने पर रखा गया है, डीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर इंटरनेट सेवा भी बन्द की जाएगी और इसके लिए कुछ जगहों को चुना गया है।

बस्ती के डीएम और एसपी ने पुलिस लाइन प्रेक्षागृह में इसको लेकर बैठक की । इसमें पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र आशुतोष कुमार, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन व पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने रामजन्म भूमि प्रकरण पर सर्वोच्च न्यायालय के संभावित निर्णय के दृष्टिगत प्रशासनिक तैयारियों पर चर्चा की । बैठक में फोर्स का व्यवस्थापन, विवाद उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों की पहचान, राजनीतिक व धार्मिक लोगों के संबंध में चर्चा की गई। सुरक्षा की दृष्टि से जनपद को चार जोन व 16 सेक्टर में बांटा गया है। एक सुपर जोन बनाया गया है। इसके प्रभारी एडीएम और एएसपी होंगे। इसके अलावा चार कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं। जोन के हेड क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी होंगे। सेक्टर हेड तहसीलदार व नायब तहसीलदार होंगे। अगर कोई विशेष समस्या आती है तो रुट डायवर्जन प्लान भी तैयार है। गांवों में पुलिस व प्रशासन की ओर से लगातार मीटिंग की जा रही है ।
BY- SATISH SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो