इस भाजपा सांसद का दावा, मोदी सरकार जल्द लाएगी 2 बच्चों का कानून!

इस भाजपा सांसद का दावा, मोदी सरकार जल्द लाएगी 2 बच्चों का कानून!
हरीश दि्ववेदी

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 14 Jul 2019, 05:33:36 PM (IST) Basti, Basti, Uttar Pradesh, India

  • केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान के साथ खड़े हुए यूपी के बीजेपी सांसद।
  • कहा अभी नहीं हुआ जनसंख्या नियंत्रण तो भयावाह होगी स्थिति।

बस्ती . यूपी के बस्ती से बीजपी सांसद हरीश दि्ववेदी बेगूसराय लोकसभा सीट से सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के उस बयान के साथ खड़े हैं जिसमें उन्होंने देश में दो बच्चों का कानून लागू करने की वकालत की थी। न सिर्फ केन्द्रीय मंत्री के बयान में समर्थन में हैं बल्कि उससे दो हाथ आगे बढ़कर यहां तक दावा किया है कि केन्द्र की मोदी सरकार यह तय करेगी कि सभी धर्म के लोग केवल दो बच्चे पैदा करें। उनकी मानें तो जल्द ही इस तरह का कानून लागू हो सकता है।

 

 

बस्ती मेडिकल कॉलेज में निरिक्षण के लिये गए गिरिराज सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि जनसंख्या में जिस तरह से बेतहाशा वृद्धि हो रही है वह विकास को अवरुद्ध करने वाली है। अगर जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया तो आने वाले समय में यह बड़ी समस्या लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के इस संबंध में बिना कानून बनाए इस र रोक नहीं लग सकती। दावा किया कि आने वाले समय में मोदी सरकार इसपर बड़ा फैसला लेने जा रही है। उनके मुताबिक दुनिया के कई देशों में जनसंख्या रोकने के लिये कानून बनाए गए हैं, इसलिये भारत में इस कानून को लागू करने में कोई दिक्कत नहीं है।

By Satish Srivastava

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned