लड़की का आरोप, मुसलमान लड़का अजय बनकर मेरे साथ 2 साल तक लिव इन रिलेशन मे रहा, फिर धोखा देकर भाग गया

  • हिंदुवादी संगठन ने कहा लड़की के साथ हुआ लव जेहाद।
  • पुलिस अधीक्षक ने कहा लव जेहाद का कोई मामला।
  • लड़की क बयान के आधार पर की जाएगी कार्रवाई।

बस्ती. यूपी के बस्ती जिले में एक हिन्दू लड़की ने मुस्लिम युवक पर नाम बदलकर प्यार का झांसा देकर दो साल तक लिव इन रिलेशन में रहकर उसे धोखा देने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि जब उसने शादी करने की बात कही तो लड़का उसे छोड़कर भाग गया। लड़की के पुलिस में शिकायत करते ही हिन्दुवादी संगठन सक्रिय हो गए हैं और इसे लव जेहाद का मामला बता रहे हैं। हालांकि पुलिस लव जेहाद की घटना से इनकार करते हुए मुकदमा दर्ज कर लड़की के बयान के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

 

 

बस्ती जिले के गौर कस्बे की एक लड़की ने पुलिस से शिकायत की है कि आलम नाम के एक युवक ने अपना नाम अजय चौरसिया बताकर फोन पर उससे दोस्ती कर ली। एक साल तक दोनों में बातें होती रहीं और इसी दौरान अजय बने युवक ने उससे प्यार का इजहार कर दिया। इसके बाद दोनों घर से फरार हो गए। घर से दूर दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे। लड़की का आरोप है कि करीब दो साल तक अजय बना आलम उसे शादी का झांसा देकर उसके शरीर से खेलता रहा। समय बीतने पर जब उसने शादी करने का दबाव डाला तो वह हीला-हवाली करने लगा। लड़की का दावा है कि जब उसने पुलिस से शिकायत की तो अजय बना आलम फरार हो गया। लड़की का कहना है कि उसने आरोपी के लिये अपने घरवालों से भी बगावत की थी, इसलिये अब उसे अपने घर का भी सपोर्ट नहीं मिल रहा है।

 

इस मामले के सामने आते ही हिंदू संगठनों को बैठे-बिठाए एक मुद्दा हाथ लग गया है। मामले को लव जेहाद बताते हुए हिंदू संगठन सक्रिय हो गया है। उनका आरोप है कि पुलिस आरोपी को बचा रही है। विश्व हिंदू महासंघ के पूर्व प्रदेश मंत्री राना दिग्विजय सिंह का कहना है कि यह मामला लव जेहाद का है, लेकिन पुलिस यह नहीं मान रही है। हिंदू संगठन लड़की के साथ ऐसा कृत्य बर्दाश्त नहीं करेंगे। बस्ती के पुलिस अधीक्षक पंकज ने इसके लव जेहाद की घटना होने से सीधे इनकार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच कर रही है। लड़की की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

By Satish Srivastava

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned